Explore

Search
Close this search box.

Search

May 18, 2024 10:05 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

200 यूनिट फ्री बिजली: देशभर के गरीबों को, केजरीवाल ने देश को दी 10 गारंटी , “एक साल में 2 करोड़ नौकरी”….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लोकसभा चुनाव के लिए लोगों को 10 गारंटी दीं. इस दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा कि मेरी गिरफ्तारी की वजह से इसमें थोड़ी देरी हो गई, लेकिन अभी भी कई चरणों का चुनाव बाकी है. उन्होंने कहा कि ये केजरीवाल की गारंटी है तो मैं ये गारंटी लेता हूं कि इंडिया ब्लॉक की सरकार बनने के बाद इन्हें पूरा करवाउंगा. ये गारंटी भारत का विजन हैं. उन्होंने कहा कि आजकल देश में मोदी की गारंटी की चर्चा चल रही है. देश तय करे कि मोदी या केजरीवाल, किसकी गारंटी पर विश्वास करना है.

केजरीवाल ने कहा कि पीएम मोदी ने 15 लाख रुपए, हर साल 2 करोड़ रोजगार, स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करने, 2022 में किसान आय डबल करने, 2022 में 24 घंटे बिजली देने, 15 अगस्त 2022 तक साबरमती और मुंबई के बीच बुलेट ट्रेन, 100 स्मार्ट सिटी की गारंटी दी, लेकिन कोई भी गारंटी पूरी नहीं हुई.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने स्कूल, मोहल्ला क्लीनिक बनाकर अपनी गारंटी पूरी की. एक तरफ है मोदी की गारंटी एक तरफ है केजरीवाल की गारंटी. उन्होंने पूछा कि मोदी की गारंटी कौन पूरा करेगा? केजरीवाल की गारंटी तो केजरीवाल ही पूरा करेगा.

देखकर हैरान रह गए लोग – “दुर्घटना के बाद सड़क पर बिखरी नोटों की गड्डियां” 7 करोड़ वोटिंग से पहले ऑटो से मिले…..

ये हैं सीएम केजरीवाल की 10 गारंटी 

1. बिजली की गारंटी- देशभर में 24 घंटे और मुफ्त बिजली देंगे. जैसे दिल्ली में किया देश में करेंगे. कहीं भी पावर कट नहीं लगेगा. सवा लाख करोड़ का खर्च आएगा. देशभर के गरीबों को 200 यूनिट फ्री बिजली मिलेगी.

2. शिक्षा की गारंटी- दिल्ली-पंजाब की तरह देश के सरकारी स्कूलों को प्राइवेट स्कूल से बेहतर बनाएंगे. फ्री शिक्षा का इंतजाम होगा. इसके लिए 5 लाख करोड़ रुपए खर्च होंगे.

3. स्वास्थ्य की गारंटी- स्वस्थ जनता होगी तो देश आगे जाएगा. एक प्रधानमंत्री नहीं, जनता ही देश आगे ले जाती है. प्राइवेट की लूट और सरकारी अस्पताल बदहाल हैं. सरकारी अस्पताल, प्राइवेट जैसे होंगे. बीमा आधारित स्कीम स्कैम है. इसके लिए 5 लाख करोड़ खर्च होंगे.

4. राष्ट्र सर्वोपरि- चीन ने हमारी ज़मीन पर कब्जा किया. ये छुपाने से समस्या हल नहीं होगी. देश की ज़मीन को चीन के कब्जे से छुड़ाएंगे. सेना को रोका नहीं जाएगा.

5. अग्निवीर योजना बंद करेंगे- अग्निवीर योजना बंद करके सारी सैन्य भर्तियां पुरानी प्रक्रिया के तहत की जाएंगी. अभी तक भर्ती किए गए सभी अग्निवीरों को पक्का किया जाएगा.

6. देश के किसान- किसानों को स्वामीनाथन आयोग के मुताबिक सभी फसलों पर एमएसपी निर्धारित करके उन्हें फसलों के पूरे दाम दिए जाएंगे.

7. प्रजातंत्र- दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाएंगे.

8. बेरोजगारी- बेरोजगारी के लिए डिटेल प्लानिंग है. इसे व्यवस्थागत तरीके से दूर किया जाएगा. अगले एक वर्ष में 2 करोड़ रोजगार की व्यवस्था की जाएगी.

9. भ्रष्टाचार – भाजपा की वॉशिंग मशीन को चौराहे में खड़ा करके तोड़ेंगे. बेईमानों को संरक्षण देने की व्यवस्था ख़त्म करेंगे. देश को भ्रष्टाचार से निजात दिलाएंगे.

10. केंद्र सरकार व्यापारियों को डरा रही है. GST का सरलीकरण करेंगे. देश में उद्योग खोल सकेंगे. हमारा टारगेट चीन व्यापार को पीछे छोड़ना है.

Geeta varyani
Author: Geeta varyani

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर