Explore

Search
Close this search box.

Search

May 18, 2024 11:02 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

केजरीवाल CM: ‘पद से इस्तीफा क्यों नहीं दे रहे खुद, “प्रेस कॉन्फ्रेंस” में बताया…..

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट से 10 मई को अंतरिम जमानत मिलने के बाद अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) आज कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे. वहां से वापस आने के बाद AAP हेडक्वार्टर से केजरीवाल ने जनता को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि जब मैं जेल के अंदर था, तो कुछ लोगों ने यह मुद्दा उठाया कि केजरीवाल सीएम पद से इस्तीफा क्यों नहीं देता.

उन्होंने कहा कि केजरीवाल को कभी किसी पद का लालच नहीं हुआ. मैं यहां मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री बनने नहीं आया. इनकम टैक्स में कमिश्नर की नौकरी करता था. उसको छोड़कर दिल्ली की झुग्गियों के अंदर दस साल तक काम किया.

‘मेरे लिए CM पद अहम नहीं…’

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब जनता ने मुझको पहली बार मुख्यमंत्री बनाया, तो उसूलों के ऊपर 49 दिनों के अंदर सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था. सीएम बनने के लिए लोग अपना दाहिना हाथ कटवाने को तैयार होता हैं, मेरे लिए सीएम पद महत्वपूर्ण नहीं है. आज मैंने जेल जाने के बाद भी सीएम पद से इस्तीफा क्यों नहीं दिया क्योंकि पिछले 75 साल से भारत में दिल्ली के अंदर सबसे ऐतिहासिक बहुमत आम आदमी पार्टी जीती. इतने भारी बहुमत से किसी भी राज्य की सरकार बनी.

अद्भुत नजारा ! ईरान में अचानक आसमान से बरसीं मछलियां, देखें बारिश का ये अद्भुत नजारा

केजरीवाल ने आगे कहा कि उनको (बीजेपी) पता है कि वो हमें दिल्ली के अंदर हरा नहीं सकते, इसलिए उन्होंने इतना भारी बहुमत से जीतने के बावजूद झूठा षडयंत्र रचा कि केजरीवाल को इस्तीफा देना पड़ेगा और सरकार गिर जाएगी. मैंने कहा मैं इस्तीफा नहीं दूंगा. तुम अगर जनतंत्र को जेल में कैद करोगे, तो सरकार जेल से चलाकर दिखाएंगे, तुम्हारे ट्रैप में फंसने वाले नहीं हैं.

‘हेमंत सोरेन को भी जेल से सरकार चलाना था…’

सीएम केजरीवाल ने कहा कि हेमंत सोरेन को भी इस्तीफा नहीं देना चाहिए था, जेल से सरकार चलानी चाहिए थी. ऐसे तो ये जिस राज्य में चुनाव हारेंगे, वहां के मुख्यमंत्री को उठाकर जेल में डाल देंगे और सरकार गिरा देंगे. आज मैं अगर दिल्ली की जेल से इस्तीफा नहीं दे रहा, तो इस तानाशाही के खिलाफ संघर्ष कर रहा हूं. मुझे किसी पद का लालच नहीं है, सीएम की 100 कुर्सी देश के नाम कुर्बान है.

Geeta varyani
Author: Geeta varyani

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर