Explore

Search
Close this search box.

Search

March 3, 2024 8:51 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Ayodhya Ram Mandir: 22 जनवरी को देश के किन-किन राज्यों में बंद रहेंगे स्कूल और सरकारी कार्यालय, जानें

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

नई दिल्ली. अयोध्या राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों ने अवकाश की घोषणा की है. साथ ही केंद्र सरकार ने भी केंद्रीय कार्यालयों में आधे दिन की छुट्‌टी घोषित की है. केंद्र सरकार के अनुसार, अवकाश का फैसला कर्मचारियों की भारी मांग के बाद लिया गया है. कार्मिक, लोक शिकायत एवं पेंशन मंत्रालय के कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार देश भर के सभी केंद्रीय सरकारी कार्यालयों, केंद्रीय संस्थानों और औद्योगिक प्रतिष्ठानों में दोपहर ढाई बजे तक छुट्टी रहेगी.

इन राज्यों में 22 जनवरी को छुट्‌टी

उत्तर प्रदेश- अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में 22 जनवरी को सभी शैक्षणिक अवकाश बंद रहेंगे. साथ ही पूरे राज्य में शराब की दुकानें भी बंद रहेंगी.

मध्य प्रदेश- 22 जनवरी को मध्य प्रदेश के सभी सरकारी कार्यालयों में आधे दिन का अवकाश रहेगा. साथ ही स्कूल-कॉलेज में छुट्‌टी रहेगी.एक सरकारी अधिसूचना में कहा गया है कि पूरा देश 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह मनाएगा और राज्य सरकार के सभी कार्यालय और संस्थान दोपहर 2.30 बजे तक बंद रहेंगे ताकि लोग समारोह में भाग ले सकें.

अजब-गजब: जयमाला स्टेज पर बैठा रह गया दूल्हा, आया दुल्हन का बूढ़ा आशिक, मांग भर सबके सामने से ले भागा

छत्तीसगढ़- छत्तीसगढ़ के स्कूलों-कॉलेजों में भी 22 जनवरी को छुट्‌टी रहेगी. साथ ही सरकारी कार्यालयों में आधे दिन का अवकाश रहेगा. सभी सरकारी कार्यालय दोपहर 2:30 बजे तक बंद रहेंगे.

हरियाणा- हरियाणा सरकार ने भी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मद्देनजर 22 जनवरी को स्कूल-कॉलेज बंद रखने की घोषणा की है.

गोवा- गोवा सरकार ने भी 22 जनवरी को सभी सरकारी कार्यालयों और स्कूलों में छुट्‌टी की घोषणा की है.

राजस्थान- राजस्थान सरकार ने भी 22 जनवरी को आधे दिन के अवकाश की घोषणा की है. सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी आदेश के मुताबिक 22 जनवरी को दोपहर 2 बजे तक सभी सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे. प्रदेश में इस दिन मांस की दुकानें भी बंद रहेंगी.

उत्तराखंड- उत्तराखंड सरकार ने भी 22 जनवरी को सरकारी कार्यालयों में आधे दिन की छुट्‌टी घोषित की है. सरकारी कार्यालय दोपहर ढाई बजे तक बंद रहेंगे. स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे.

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर