Explore

Search
Close this search box.

Search

June 20, 2024 3:50 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

किसने बनाई ये तस्वीर; क्या है All Eye on Rafah की पूरी कहानी, जो हो रही वायरल….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर इस हफ्ते की शुरुआत से वायरल हो रही है. हम बात कर रहे हैं All Eye on Rafah की, जिसे कई सेलिब्रिटीज ने भी शेयर किया है. दरअसल, ये तस्वीर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी AI की मदद से बनाई गई है, जिसे गाजा में इरजायल की गई एयरस्ट्राई के विरोध में शेयर किया जा रहा है.

इस टैम्पलेट को 4.4 करोड़ से ज्यादा बार इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है. इस तस्वीर को सपोर्ट और आलोचना दोनों का सामना करना पड़ रहा है. जहां इसके सपोर्ट के कई सेलिब्रिटीज ने इस फोटो को शेयर किया है. वहीं बहुत से लोग इसे लेकर सेलिब्रिटीज को ट्रोल भी कर रहे हैं. क्या है इस तस्वीर की पूरी कहानी.

Radhika Merchant Bridal Shower: ब्राइडल शावर में इस खास अंदाज में दिखीं अंबानी परिवार की होने वाली बहू Radhika Merchant,

क्या है इंस्टाग्राम पर वायरल टेम्पलेट की मतलब? 

इस तस्वीर में एक बड़े एरिया का एरियल व्यू दिखाया गया है. इस एरिया में सौकड़ों टेंट जैसे स्ट्रक्चर दिख रहे हैं, जिनके बीच में All Eye on Rafah लिखा हुआ है. इस टेम्पलेट को दुनियाभर के लोगों का ध्यान गाजा में क्या हो रहा इस पर खीचने के लिए बनाया गया है. राफा में इजरायल की एक कार्रवाई में 45 नागरिकों की मौत हुई है, जिसमें बच्चे भी शामिल हैं. इसके बाद दुनियाभर में इरजायल का विरोध हो रहा है.

किसने बनाई है ये तस्वीर? 

वायरल हो रही तस्वीर पर Chaa.my_ वाटरमार्क है. ये वाटरमार्क @shahv4012 इंस्टाग्राम अकाउंट से लिंक है, जो मलेशिया के एक फोटोग्राफर का है. इस टेम्पलेट को लेकर कई लोग आलोचना भी कर रहे हैं. इसके विरोध में Where were your eyes on October 7? ट्रेंड चल रहा है. यानी ‘7 अक्टूबर को आपकी आंखें कहां थी?’

क्या है पूरा मामला? 

दरअसल, इस हफ्ते की शुरुआत में इजरायल की एयरस्ट्राई में राफा कैंप में 45 आम लोगों की मौत हुई है. इसमें बच्चे भी शामिल है. इजरायल ने ये एयरस्ट्राई हमास को निशाना बनाने के लिए की थी. इसके बाद इजरायल को दुनियाभर में विरोध का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि, इजरायल ने राफा कैंप को निशाने बनाने की बात से इनकार किया है.

इसके जवाब में तेल अवीव ने एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें पिछले साल 7 अक्तूबर को हमास द्वारा इजरायल पर किए गए हमले को दिखाया गया है. दावा किया जा रहा है कि इस हमले में 1160 इजरायली लोगों की मौत हुई थी, जिसमें ज्यादातर आम नागरिक थे. इसके अलावा 250 लोगों को बंधक बनाया गया था.

सेलिब्रिटीज ने शेयर की फोटोज 

All Eye on Rafah की तस्वीर को सोशल मीडिया पर कई सेलिब्रिटीज ने शेयर किया है. आलिया भट्ट, वरुण धवन, माधुरी दीक्षित समेत कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने भी इस फोटो को इंस्टाग्राम पर शेयर किया. सोशल मीडिया पर कई सेलिब्रिटीज को आलोचना का सामना भी करना पड़ा है.

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर