Explore

Search
Close this search box.

Search

April 19, 2024 9:02 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Rajasthan News: राजस्थान के इन 539 गांवों और 5 कस्बों को 2 तक नहीं मिलेगा पीने का पानी, जानें अचानक क्यों आई ये आफत?

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

जयपुर. राजधानी जयपुर के ग्रामीण इलाकों की बड़ी आबादी को 20 और 21 मार्च को पानी नहीं मिलेगा. इन दो दिनों में जलदाय विभाग इन गांवों और कस्बों में पेयजल सप्लाई नहीं करेगा. इसके पीछे बड़ी वजह है पाइप लाइन के रखरखाव के लिए लिया गया बड़ा शटडाउन. जलदाय विभाग ने बीसलपुर-दूदू पेयजल परियोजना ट्रांसमिशन की मुख्य लाइन के रखरखाव के कारण इस शटडाउन की घोषणा की है. इसके चलते इस पाइप लाइन को बीसलपुर बांध से सप्लाई होने वाले पेयजल की आपूर्ति 19 मार्च को रात 11 बजे से रोक दी जाएगी. जलदाय प्रशासन ने प्रभावित इलाकों के लोगों से समुचित मात्रा में पेयजल का भंडारण करने की अपील की है.

जयपुर में अप्रूवड प्लॉट मात्र 7000/- प्रति वर्ग गज 9314188188

जलदाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य अभियंता अमिताभ शर्मा ने बताया कि बीसलपुर-दूदू पेयजल सप्लाई योजना प्रथम के मोर, मालपुरा, पचेवर, दूदू, नरेना और सांभर पम्प हाउस से जुड़े 539 गांवों और पांच कस्बों मालपुरा, फुलेरा, सांभर, किशनगढ़ रेनवाल एवं जोबनेर की 117.50 किलोमीटर लंबी ट्रांसमिशन मुख्य पाइप लाइन की मरम्मत और संधारण के कारण दो दिन का शटडाउन लिया गया है.

यह रहेगा शटडाउन का पूरा शेड्यूल
रखरखाव के कार्यों के कारण संबंधित क्षेत्रों में पेयजल सप्लाई पूरी तरह से बाधित रहेगी. शटडाउन के दौरान मोर और मालपुरा पम्प हाउस से लाभान्वित होने वाले 134 गांव एवं मालपुरा कस्बे में पेयजल सप्लाई 19 मार्च को रात 11.30 बजे से 21 मार्च रात्रि 11.30 बजे तक बाधित रहेगी. इसी तरह पचेवर, दूदू पम्प हाउस से लाभान्वित होने वाले 150 गांवों की पेयजल सप्लाई भी 19 मार्च रात्रि 11.30 बजे से 22 मार्च दोपहर 11.30 बजे तक बाधित रहेगी.

दो दिन के पेयजल का भंडार करके रखें
अतिरिक्त मुख्य अभियंता ने बताया कि नरेना और सांभर पम्प हाउस से लाभान्वित 255 गांव के साथ साथ फुलेरा, सांभर, किशनगढ़ रेनवाल और जोबनेर कस्बों में पानी की सप्लाई पूरी तरह से बाधित रहेगी. उन्होंने प्रभावित इलाकों के लोगों से अपील की है कि वे समस्याओं से बचने के लिए दो दिन के लिए पेयजल का भंडार करके रखें.

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर