Explore

Search
Close this search box.

Search

April 20, 2024 6:46 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Rajasthan Lok Sabha Election : रविन्द्र सिंह भाटी आज करेंगे चुनाव लड़ने का ऐलान!, BJP का ऑफर ठुकराया? BJP ‘मिशन-25’ पर खतरा!

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

Rajasthan News: भारतीय जनता पार्टी (BJP) से बागी होकर राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly Election 2023) जीतने वाले शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी (Ravindra Singh Bhati) आज लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) में उतरने को लेकर बड़ा ऐलान कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें बीजेपी से भी ऑफर मिला है, लेकिन सीएम के मुलाकात के बाद भी उन्होंने स्पष्ट जवाब नहीं दिया है. इसी बीच उन्होंने आज सर्व समाज की बड़ी बैठक बुलाई है, जिसको लेकर कहा जा रहा है कि वे इस बैठक के बाद निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान कर सकते हैं.

जयपुर में अप्रूवड प्लॉट मात्र 7000/- प्रति वर्ग गज 9314188188

भाटी के पास समर्थकों का जत्था

बाड़मेर-जैसलमेर सीट (Barmer-Jaisalmer Lok Sabha Constituency) पर रविंद्र सिंह भाटी की अच्छी पकड़ है. यही वजह है कि बीजेपी से अलग होने के बाद जब विधानसभा चुनाव में शिव सीट से उन्होंने चुनाव लड़ा तो उनके आसपास भी कोई नहीं दिखा. भाटी ने उनके खिलाफ खड़े हुए फतेह खान को 3950 वोटों से हरा दिया. भाटी के पास समर्थकों का बड़ा जत्था है, जिसे बीजेपी भी भांप चुकी है. यही वजह है कि रविंद्र सिंह भाटी से मुलाकात कर सीएम भजन लाल शर्मा ने इसे सुलझाने की कोशिश की थी, लेकिन इस पर बात बनते नहीं दिखी. राजस्थान के सियासी गलियारों में चर्चा यह भी है कि विधानसभा चुनाव के दौरान टिकट ने मिलने के कारण जो चोट रविंद्र सिंह भाटी के स्वाभिमान को लगी है, उसकी भरपाई के लिए शर्तों पर सहमति नहीं बन पाई है, इसी कारण उन्होंने बीजेपी में जाने के ऑफर पर अपना जवाब होल्ड कर दिया है, और आज सर्व समाज की बैठक बुलाई है.

बीजेपी के मिशन-25 को खतरा

आज सभी की नजरें रविंद्र सिंह भाटी द्वारा लिए जाने वाले फैसले पर टिकीं हैं कि क्या वे भाजपा में शामिल हो जाएंगे? या अपने समर्थकों और जनता के फैसले को सर्वोपरि रखते हुए बीजेपी का ऑफर ठुकरा कर निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान करेंगे? भाटी जो भी फैसला लेंगे, आज जनता के सामने रख दिया जाएगा. क्योंकि उन्होंने खुद होली के तुरंत बाद इस पर जवाब देने की बात कही थी. बीते कुछ दिन इस चर्चा ने भी काफी जोर पकड़ा था कि शिव विधायक किसी भी वक्त भाजपा ज्वाइन कर सकते हैं. लेकिन कहा जा रहा है कि भाटी के समर्थक उनके भाजपा ज्वाइन करने के फैसले का विरोध कर रहे हैं और वे चाहते हैं कि भाटी विधानसभा चुनाव की भाती इस बार लोकसभा चुनाव में निर्दलीय खड़े होकर जीत हासिल करें. अब अगर रविंद्र भाटी चुनाव लड़ने का फैसला करते हैं तो बीजेपी के लिए यह सीट खतरे में आ जाएगा. क्योंकि बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर बीजेपी से कैलाश चौधरी मैदान में हैं.

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर