Explore

Search
Close this search box.

Search

May 18, 2024 10:19 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

पुतिन ने दिया बड़ा बयान: उन्होंने कहा, “हम यूक्रेन पर बातचीत के लिए तैयार हैं, खत्म होगा 800 से अधिक दिनों से चल रहा युद्ध…..

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

मॉस्को. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार यूक्रेन के मुद्दे पर बातचीत के लिए तैयार है. उन्होंने अपनी चीन यात्रा से पहले एक इंटरव्यू में यह टिप्पणी की. पुतिन ने चीन की आधिकारिक समाचार एजेंसी शिन्हुआ के साथ एक इंटरव्यू में कहा कि रूस तब तक बातचीत के लिए तैयार है, जब तक अन्य देश उसके हितों को ध्यान में रखते हैं.

व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि ऐसी बातचीत में रूस सहित संघर्ष में शामिल सभी देशों के हितों को ध्यान में रखा जाना चाहिए. उन्होंने कहा, “हम यूक्रेन पर बातचीत के लिए तैयार हैं, लेकिन ऐसी बातचीत में हमारे साथ उन सभी देशों के हितों को भी ध्यान में रखना होगा, जो संघर्ष में शामिल हैं.” रूस ने फरवरी 2022 में यूक्रेन पर हमला किया था. हालांकि, कड़े प्रतिरोध के बीच, वह कीव को समर्पण करने में अब तक सक्षम नहीं हो पाई है.

Congress MP Rahul Gandhi: बार्बर मिथुन के लिए ‘सेट हो गया धंधा’ दाढ़ी सेट की, अब हर दिन हो गया संडे…..

खार्किव में हालात बिगड़े, जेलेंस्की ने रद्द की विदेश यात्रा

दूसरी ओर, यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने खार्किव क्षेत्र में बढ़ते रूसी हमले के मद्देनजर आने वाले दिनों में सभी विदेश यात्रा रद्द कर दी है. इसकी जानकारी उनके प्रवक्ता सेरही न्यकीफोरोव ने बुधवार को दी. जेलेंस्की इस सप्ताह के अंत में स्पेन और पुर्तगाल का दौरा करने वाले थे. रूस ने पिछले हफ्ते यूक्रेन के उत्तर-पूर्व में स्थित दूसरे शहर खार्किव और आसपास के क्षेत्र पर जमीनी और हवाई हमला शुरू किया.

विश्लेषक इस हमले को युद्ध में कीव के लिए सबसे खतरनाक बताते हैं. मॉस्को की सेना ने इस इलाके में कई गांवों पर कब्जा कर लिया है. खार्किव पर रूस की मिसाइलें बमबारी कर रही हैं. रूस संभवतः खार्किव पर कब्जा करने के लिए शहर पर एक के बाद एक हमला कर रहा है. हथियारों, गोला-बारूद और सैनिकों की कमी से जूझ रहे कीव में सैन्य नेतृत्व ने कहा था कि खार्किव से कुछ सैनिकों को वापस बुलाया जा रहा है.

Geeta varyani
Author: Geeta varyani

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर