Explore

Search
Close this search box.

Search

May 18, 2024 10:18 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

PM मोदी के बयान: पाकिस्तान की गीदड़भभकी, ‘भारत कोई दुस्साहस करता है….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए पाकिस्तान को ‘चूड़ियां पहनाने’ वाला एक बयान दिया था जिस पर अब पाकिस्तान बौखला गया है. मंगलवार को पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत के नेता अपने चुनावी फायदे के लिए पाकिस्तान को अपनी घरेलू राजनीति में घसीटना बंद करें. इसी के साथ ही पाकिस्तान ने भारत को गीदड़भभकी भी दे डाली है कि भारत कोई कदम उठाता है तो वो उसका जवाब देने से नहीं हिचकिचाएगा.

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलोच ने एक बयान जारी कर प्रधानमंत्री मोदी और अन्य कैबिनेट मंत्रियों की पाकिस्तान पर टिप्पणी के संबंध में कहा, ‘हम अंतरराष्ट्रीय समुदाय से भारतीय नेताओं की आक्रामक बयानबाजी पर ध्यान देने का आह्वान करते हैं, यह क्षेत्रीय शांति और स्थिरता के लिए गंभीर खतरा है.

प्रवक्ता ने कहा कि भारत में चल रहे लोकसभा चुनाव अभियान के दौरान भारतीय नेताओं के पाकिस्तान विरोधी बयानबाजी में बढ़ोतरी हुई है जिसे पाकिस्तान खारिज करता है.

पाकिस्तानी प्रवक्ता ने आगे कहा, ‘अफसोस की बात है कि ये बयान पाकिस्तान के प्रति नफरत और गहरे जुनून को दिखाते हैं. इनसे स्पष्ट होता है कि जानबूझकर दिए गए इन बयानों से नेता चुनावी लाभ के लिए अति-राष्ट्रवाद का फायदा उठाना चाहते हैं. ये बयान बढ़ती घरेलू और अंतरराष्ट्रीय आलोचना से ध्यान भटकाने की एक हताश कोशिश का भी संकेत देते हैं.’

जहरा बलोच ने अपने बयान में आगे कहा कि पाकिस्तान की रणनीतिक क्षमता का मकसद अपनी संप्रभुता और अपनी क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा करना है.

पाकिस्तानी प्रवक्ता ने भारत को गीदड़भभकी देते हुए आगे कहा, ‘पाकिस्तान ने पहले भी अपनी रक्षा करने के अपने संकल्प को दिखाया है और अगर भारतीय पक्ष कोई दुस्साहस करना चाहता है तो हम आगे भी ऐसा करने से नहीं हिचकिचाएंगे.’

राजस्थान: पलक झपकते ही बच्चा चुरा लेती है यह गैंग, खेल में जमूरा बनाने के लिए मासूम बच्चों का अपहरण, जानें सब कुछ..

पीएम मोदी ने क्या कहा था?

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कुछ समय पहले कहा था कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर पर बलपूर्वक कब्जा करने की जरूरत नहीं है, वहां के लोग खुद भारत में शामिल हो जाएंगे.

रक्षा मंत्री के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा था, ‘अगर रक्षा मंत्री ऐसा कह रहे हैं तो आगे बढ़ें. हम रोकने वाले कौन होते हैं? लेकिन याद रखें, पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहनी हैं. उसके पास परमाणु बम है और दुर्भाग्य से वो हम पर गिरेंगे.’

फारूक अब्दुल्ला के इस बयान पर बीजेपी ने भारी हंगामा किया और कहा कि विपक्षी इंडिया ब्लॉक के नेताओं पर पाकिस्तान की छाप है.

इसके बाद बिहार के मुजफ्फरपुर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा था, ‘ये लोग इतने डरे हुए हैं कि इन्हें रात को सपने में भी परमाणु बम दिखाई देता है. INDIA गठबंधन के नेताओं के बयान देख लीजिए… कहते हैं कि पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहनी है. अरे भाई, पहना देंगे. उनको आटा भी चाहिए, बिजली भी नहीं है. अब हमको मालूम नहीं था कि उनके पास चूड़ियां भी नहीं हैं.’

Geeta varyani
Author: Geeta varyani

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर