Explore

Search
Close this search box.

Search

July 16, 2024 3:37 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

NEET पर PM मोदी की कठोर चेतावनी: ‘नौजवानों का भविष्य खराब करने वालों को छोड़ेंगे नहीं….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

राज्यसभा में NEET पर चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम नौजवानों को धोखा देने वालों और उनका भविष्य खराब करने वालों को छोड़ेंगे नहीं. पीएम मोदी ने राज्यसभा में नीट पेपर धांधली में शामिल लोगों को कठोर चेतावनी दी है. राज्यसभा में पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष ने नीट पर राजनीति की है.

युद्ध स्तर पर उठाए जा रहे हैं कदम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब दे रहे हैं. पीएम मोदी ने राज्यसभा में युवाओं को आश्वासन दिया है कि नौजवानों को धोखा देने वाले, युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ सख्त ऐक्शन लियाजाएगा. उन्होंने कहा, ‘देश के हर एक छात्र और नौजवान से कहना चाहता हूं कि सरकार ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए अत्यंत गंभीर है. इसे लेकर अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए युद्ध स्तर पर कदम उठाए जा रहे हैं.’

परीक्षा कराने वाले सिस्टम करेंगे और पुख्ता

पीएम मोदी ने कहा कि नीट मामले में लगातार गिरफ्तारियों की जा रही हैं. केंद्र सरकार पहले ही कड़ा कानून बना चुकी है. परीक्षा कराने वाले पूरे सिस्टम को पुख्ता करने के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं.

पीएम मोदी की विपक्ष से अपील

पीएम मोदी ने पेपर लीक को लेकर कहा कि हम चाहते थे कि ऐसे संवेदनशील मुद्दे पर राजनीति न हो लेकिन विपक्ष को इसकी आदत है. मैं भारत के युवाओं को आश्वस्त करता हूं कि नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को सख्त सजा मिले, इसके लिए एक्शन लिए जा रहे हैं.

Health Tips: हफ्तेभर में दिखने लगेगा जादू; रोज एक अनार खाने से शरीर में होने लगेंगे ये बदलाव….

विपक्ष ने की थी राज्यसभा में नीट पर चर्चा की मांग

दरअसल, नीट यूजी पेपर लीक और अनियमितताओं को लेकर विपक्ष लगातार केंद्र सरकार से सवाल कर रही है. प्रतिपक्ष नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर नीट में कथित अनियमितताओं के मुद्दे पर सदन में चर्चा कराने का आग्रह किया था. राहुल गांधी ने कहा कि नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) पर चर्चा कराने के विपक्ष के अनुरोध गत 28 जून और बीते सोमवार को ठुकरा दिया गया था, लेकिन लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने विपक्ष को आश्वासन दिया था कि वह सरकार के साथ इस मामले पर चर्चा करेंगे.

बता दें कि NTA ने निर्धारित तारीख (14 जून 2024) से 10 पहले (4 जून) नीट यूजी का रिजल्ट जारी किया था. उसी दिन लोकसभा चुनाव परिणाम आए थे. 67 टॉपर्स घोषित करके एनटीए विवादों में आ गया था. बाद में एनटीए ग्रेस मार्क्स रद्द करके 1563 उम्मीदवारों के लिए 23 जून को नीट री-एग्जाम आयोजित किया गया था. नीट पेपर लीक, परीक्षा रद्द की मांग और काउंसलिंग पर रोक को लेकर सुप्रीम कोर्ट में 8 जुलाई को सुनवाई होनी है. सूत्रों के मुताबिक सीबीआई से पहले नीट पेपर लीक जांच करने वाली बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध ईकाई (EOU) के अधिकारी भी सुनवाई के दौरान मौजूद रहेंगे. फिलहाल जांच कर रही सीबीआई की टीम भी मामले में कई खुलासे कर सकती है.

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर