Explore

Search
Close this search box.

Search

March 1, 2024 10:08 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

PM MODI: “आप पर विकसित भारत बनाने की जिम्मेदारी”: PM मोदी ने फर्स्ट टाइम वोटर्स को बताई मतदान की शक्ति

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज 2024  के लिए बीजेपी का कैंपेन थीम सॉन्ग लॉन्च (BJP Theme Song Launch) किया. थीम सॉन्ग…”तभी तो सब मोदी को चुनते हैं, सपने नहीं हकीकत बुनते हैं…”  लॉन्च किया गया. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नवमतदाता सम्मेलन (NaMo Nav Matadata Sammelan) को भी संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने फर्स्ट टाइम वोटर्स से कहा कि देश 2047 तक विकसित भारत बनने के लक्ष्य पर काम कर रहा है, तो आपका वोट ये तय करेगा कि भारत की दिशा क्या होगी.

“आप पर विकसित भारत के निर्माण की जिम्मेदारी”

पीएम ने कहा कि जिस तरह 1947 से 25 साल पहले देश  के नौजवानों पर देश को स्वतंत्र कराने की जिम्मेदारी थी, उसी तरह 2047 से पहले के इन 25 सालों में आप पर विकसित भारत के निर्माण की जिम्मेदारी है. पीएम मोदी ने कहा कि जब भी स्वतंत्रता सेनानियों का नाम आता है तो उनमें से अनेकों लोग ऐसे होते हैं जिनकी उम्र 18 से 25 साल के बीच ही थी, उनके नाम आज भी इतिहास के पन्नों में स्वर्ण अक्षरों में लिखे जाते हैं.पीएम ने कहा कि आपके सामने भी एक ऐसा ही मौका है विकसित भारत के ‘अमृत काल’ की गाथा में अपना नाम स्वर्ण अक्षरों में लिखवाने का, कैसे लिखा जाए यह आपको तय करना है.

“आप सभी को एक और जिम्मेदारी निभानी है”

पीएम मोदी ने कहा कि 18 से 25 साल की उम्र ऐसी होती है जब किसी का भी जीवन बहुत से बदलावों का साक्षी बनता है. इन्हीं बदलावों के बीच आप सभी को एक और जिम्मेदारी साथ-साथ निभानी है. ये जिम्मेदारी दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में भागीदारी की है. पीएम ने कहा कि वह जानते हैं कि आपकी उम्र में किसी भी नई शुरुआत के लिए सबसे ज्यादा उत्साह होता है, लेकिन ये शुरुआत बहुत ही ज्यादा अलग होता है. देश की मतदाता सूची में नाम पंजीकृत होते ही आप देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था का सबसे मत्वपूर्ण हिस्सा बन गए हैं.

“कई क्षेत्र युवाओं पर निर्भर”

मोदी ने कहा कि अगले कुछ सालों में भारत अंतरिक्ष, रक्षा, विनिर्माण, प्रौद्योगिकी और नवाचार जैसे कई क्षेत्रों में कहां पहुंचेगा यह युवाओं पर निर्भर होगा. हमारी गति, हमारी दिशा, हमारा रुख कैसा होगा, इसका एक बड़ा माध्यम मतदान ही होगा. भविष्य के भारत में आपके लिए संभावनाएं कैसी होंगी इसकी जिम्मेदारी उन लोगों पर होगी जो इस कालखंड में देश की व्यवस्था संभालेंगे. ऐसे में लोगों का सही चुनाव हो, यह जिम्मेदारी नौजवान मतदाताओं पर है.

IPL 2024 Date: कब शुरू होगा आईपीएल का अगला सीजन? बीसीसीआई की योजना का हुआ खुलासा!

पीएम ने कहा कि युवाओं के लिए जरूरी है कि वे भारत का भाग्य उज्ज्वल बनाने के लिए वोट दें. इसलिए याद रखें कि आपका एक वोट और देश के विकास की दिशा, दोनों आपस में जुड़े हुए हैं. आपका एक वोट भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाएगा, भारत में एक स्थिर और बड़े बहुमत वाली सरकार लाएगा, भारत में तेज सुधारों की गति को और तेज गति देगा तथा भारत में डिजिटल क्रांति को और ऊर्जा देगा.

“राष्ट्रीय मतदाता दिवस की बधाई”

पीएम मोदी ने कहा कि इस कार्यक्रम से बड़ी संख्या में बेटियां जुड़ी हुई हैं. राष्ट्रीय मतदाता दिवस के महत्वपूर्ण दिन देश के सबसे युवा मतदाताओं के बीच आना अपने आप में ऊर्जा से भर देने वाला है. इसके साथ ही उन्होंने सभी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस की बहुत-बहुत बधाई दी.

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर