Explore

Search
Close this search box.

Search

June 20, 2024 3:03 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

New Delhi News: शरीर के लक्षण क्या दे रहे संकेत; अरविंद केजरीवाल को किस बीमारी का डर….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

ज़मानत पर बाहर चल रहे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका लगाई है कि उनकी ज़मानत को 7 दिन के लिए बढ़ा दिया जाए. उनकी याचिका पर जस्टिस जेके माहेश्वरी और जस्टिस केवी विश्वनाथन की वेकेशन बेंच ने त्वरित सुनवाई से इनकार कर दिया. उन्होंने मंगलवार को कहा कि अंतरिम जमानत बढ़ाने का फैसला CJI चंद्रचूड़ ही करेंगे.

सुप्रीम कोर्ट में अरविंद केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने दलील दी कि हम सिर्फ 7 दिन के लिए जमानत बढ़ाने की मांग कर रहे हैं और ये मांग स्वास्थ्य कारणों से की जा रही है. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि पिछले हफ्ते मुख्य बेंच मौजूद थीं, तब आपने ये याचिका क्यों नहीं लगायी. अभिषेक मनु सिंघवी ने फिल बताया कि एक डॉक्टर का परामर्श ही रविवार को मिला है.

अचानक अरविंद केजरीवाल को क्या हुआ?

आम आदमी पार्टी के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल का कीटोन लेवल लगातार तेज़ी से बढ़ रहा है, जो किसी गंभीर बीमारी की ओर इशारा करता है. AAP की तरफ से सोमवार को यह भी कहा गया कि अरविंद केजरीवाल का वजन गिरफ्तारी के बाद से 7 किलोग्राम घट गया है. मैक्स हॉस्पिटल के विशेषज्ञों ने अरविंद केजरीवाल की स्वास्थ्य जांच की तो शुरुआती जांच से संकेत मिला है कि उनके कीटोन का स्तर बहुत अधिक है.

अचानक वजन कम होना और कीटोन का उच्च स्तर कुछ गंभीर बीमारियों का संकेत हो सकता है, जिसमें किडनी को नुकसान, कैंसर शामिल है. डॉक्टर्स ने अपने परामर्श में पूरे शरीर का PET-CT स्कैन के साथ-साथ कई और टेस्ट कराने के लिए कहा लिखा है. और इन्हीं जांच को कराने के लिए अरविंद केजरीवाल ने अंतरिम जमानत की मियाद बढ़ाने के लिए याचिका लगाई है.

Read More :- जलदाय मंत्री के बालाजी बनकर पानी ला दू वाले बयान पर मचा हड़कंप,पूर्व मुख्यमंत्री ने साधा निशाना

शुगर पेशेंट के लिए कीटोन बढ़ना खतरनाक

आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल गंभीर शुगर के मरीज हैं. ऐसे में कीटोन लेवल बढ़ना किसी भी शुगर के मरीज के लिए घातक हो सकता है. एक्सपर्ट्स बताते हैं कि कीटोन लेवल बढ़ना शुगर के आउट ऑफ़ कंट्रोल होने की तरफ़ इशारा करता है. साथ ही किसी व्यक्ति का वज़न में 6 महीने के भीतर 10 फ़ीसदी गिरावट आती है तो ये कैंसर का भी लक्षण हो सकता है.

अरविंद केजरीवाल फिलहाल चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं और पंजाब दौरे पर हैं. 10 मई को सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को चुनाव प्रचार के लिए एक जून तक अंतरिम ज़मानत दी थी. इसके बाद उन्हें दो जून को सरेंडर करना है. हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय ने अपनी चार्जशीट में अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी को भी आरोपी बनाया है.

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर