Explore

Search
Close this search box.

Search

June 20, 2024 1:57 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

जलदाय मंत्री के बालाजी बनकर पानी ला दू वाले बयान पर मचा हड़कंप,पूर्व मुख्यमंत्री ने साधा निशाना

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

जयपुर। मंगलवार को राजस्थान सरकार के पेयजल मंत्री ने सचिवालय में भीषण गरमी में पानी की किल्लत को देखते हुए अधिकार्यों की बैठक के बाद मीडिया से रूबरू हुए। इस दौरान मंत्री कन्हैया लाल चौधरी ने पानी कि किल्लत पर विवादास्पद बयान देते हुए कहा कि ‘मैं कोई बालाजी तो नहीं हुँ कि पानी ला दू ,आप प्रार्थना करे कि बारिश जल्दी आये’ जिससे जनता को राहत मिले। मंत्री के इस गैर जिम्मेदाराना बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि यह बयान बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण एवं पानी की किल्लत से परेशान जनता की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने वाला है। एक मंत्री द्वारा ऐसी भाषा इस्तेमाल करना शोभा नहीं देता।

राजस्थान में जल संकट हर गर्मियों में आता है परन्तु पहले से प्लानिंग कर इसे आसानी से हल किया जा सकता है। छह महीने से सरकार में होने के बावजूद कोई योजना नहीं बनाई गई इसलिए ऐसी परिस्थिति बनी एवं अब पेयजल मंत्री गैर जिम्मेदाराना बयानबाजी कर रहे हैं।

यदि पेयजल मंत्री इस परिस्थिति में जनता को राहत पहुंचाने की क्षमता नहीं रखते तो उन्हें मुख्यमंत्री जी से अपने विभाग में बदलाव करने का निवेदन कर किसी जिम्मेदार व्यक्ति को काम करने देना चाहिए।

पेयजल और बिजली संकट में राज्य सरकार, PHED विभाग, बिजली विभाग, जिला प्रशासन, नगरीय एवं पंचायतीराज निकाय सभी की जिम्मेदारी थी कि पहले से योजना बनाई जाती एवं आकस्मिक परिस्थितियों से भी निपटने की तैयारी की जाती। ऐसा समय पर नहीं किया गया इसलिए जनता त्राहिमाम-त्राहिमाम कर रही है पर सरकार इसे गंभीरता से नहीं ले रही है।

मुख्यमंत्री जी को पेयजल एवं बिजली संकट पर एक सर्वदलीय बैठक बुलाकर चर्चा करनी चाहिए एवं इसका हल निकाला जाना चाहिए।

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर