Explore

Search
Close this search box.

Search

July 16, 2024 8:13 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

New Delhi News: नागरिक उड्डयन मंत्री ने घटना स्थल किया दौरा – दिल्ली के IGI Airport पर बड़ा हादसा; ‘टर्मिनल-एक’ की छत गिरने से 1 व्यक्ति की मौत, 6 घायल….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

राष्ट्रीय राजधानी में भारी बारिश के बीच शुक्रवार तड़के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-एक की छत का एक हिस्सा वाहनों पर गिर जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और 6 अन्य लोग घायल हो गए। दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि इस हादसे में घायल हुए लोगों को हवाई अड्डे के पास स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि घायलों में से एक की इलाज के दौरान मौत हो गई। उन्होंने बताया कि यह सुनिश्चित करने के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है कि क्षतिग्रस्त वाहनों में कोई व्यक्ति फंसा न हो।

अधिकारियों ने बताया कि छत के अलावा ‘बीम’ भी गिर गए, जिससे टर्मिनल के ‘पिक-अप और ड्रॉप’ क्षेत्र (ऐसा क्षेत्र जहां यात्रियों को लाने-ले जाने वाले वाहन खड़े होते हैं) में खड़ी कारें क्षतिग्रस्त हो गईं। अधिकारियों ने बताया कि सुबह करीब साढ़े पांच बजे दिल्ली अग्निशमन सेवा विभाग को घटना की सूचना मिलने के बाद तीन दमकल वाहनों को हवाई अड्डे भेजा गया।

हवाई अड्डे के प्रवक्ता ने बताया कि छत का एक हिस्सा गिरने के बाद टर्मिनल-एक पर विमानों का प्रस्थान स्थगित कर दिया गया है। पुलिस उपायुक्त (आईजीआई) उषा रंगनानी ने बताया कि इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टी-एक प्रस्थान स्थल की ओर जाने वाले विमानों को सीआईएसएफ जांच चौकी पर टी-1 आगमन स्थल की ओर मोड़ दिया गया है।

जानें पूरी बात: 120 अरब डॉलर स्वदेश भेजे; विदेशों में रह रहे भारतीयों ने देश के लिए खोला पिटारा….

दिल्ली के कई इलाकों में भारी बारिश हुई है

दिल्ली और एनसीआर (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) में शुक्रवार तड़के से ही लगातार बारिश हो रही है और आंधी-तूफान और बिजली गिरने की घटनाएं हो रही हैं। गुरुवार को दिल्ली के कई इलाकों में भारी बारिश हुई, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली।

नागरिक उड्डयन मंत्री राममोहन नायडू ने एक्स पर किया पोस्ट

नागर विमानन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘मैं दिल्ली में हवाई अड्डे के टी1 की छत (का हिस्सा) गिरने की घटना पर व्यक्तिगत रूप से नजर रख रहा हूं। घटनास्थल पर बचाव दल काम कर रहे हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘साथ ही विमानन कंपनियों को टी1 पर सभी प्रभावित यात्रियों की सहायता करने का परामर्श दिया गया है। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। बचाव अभियान जारी है।’’

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर