Explore

Search
Close this search box.

Search

May 25, 2024 2:30 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Lok Sabha Elections 2024: धनंजय सिंह की पत्नी को बहुजन समाज पार्टी का टिकट, कौन हैं श्रीकला रेड्डी..

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने उत्तर प्रदेश की जौनपुर लोकसभा सीट से बाहुबली नेता धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी को मैदान में उतारा है. पहले इस सीट से खुद धनंजय सिंह चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे, लेकिन अपहरण और रंगदारी के एक केस में जेल जाने के बाद उनके चुनाव लड़ने पर ग्रहण लग गया. इसके बाद ही कयास लग रहे थे कि वह अपनी पत्नी श्रीकला रेड्डी को चुनाव लड़वा सकते हैं. श्रीकला को टिकट मिलने के बाद अब जौनपुर सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला हो गया है. यहां भाजपा के टिकट पर कृपाशंकर सिंह चुनाव लड़ रहे हैं. तो समाजवादी पार्टी ने बाबू सिंह कुशवाहा को मैदान में उतारा है.

Approved Plot in Jaipur @ 3.50 Lakh call 9314188188

कौन हैं श्रीकला रेड्डी?
बीएसपी उम्मीदवार श्रीकला रेड्डी (Srikala Reddy) फिलहाल जौनपुर की जिला पंचायत अध्यक्ष हैं. वह बाहुबली नेता धनंजय सिंह की तीसरी पत्नी हैं. दोनों ने साल 2017 में शादी की थी. धनंजय सिंह और श्रीकला रेड्डी ने पहले पेरिस में शादी की. फिर चेन्नई में धूमधाम से शादी रचाई. इस शादी में तमाम सेलिब्रिटीज और बिजनेसमैन पहुंचे, जिसमें दक्षिण के सुपरस्टार अल्लू अर्जुन भी शामिल थे.

धनंजय सिंह की तीसरी पत्नी हैं श्रीकला रेड्डी
श्रीकला रेड्डी धनंजय सिंह की तीसरी पत्नी हैं. धनंजय ने तीन शादियां कीं. पहली पत्नी ने शादी के करीब 9 महीने बाद संदिग्ध परिस्थियों में सुसाइड कर लिया था. फिर उन्होंने डॉक्टर जागृति सिंह से दूसरी शादी की. डॉक्टर जागृति अपनी नौकरानी की हत्या के आरोप में 2013 में जेल भी गईं. बाद में धनंजय और जागृति का तलाक हो गया. इसके बाद उन्होंने श्रीकला से तीसरी शादी रचाई. deccanchronicle की एक रिपोर्ट के मुताबिक श्रीकला रेड्डी भी तलाकशुदा थीं.

Lok Sabha Elections 2024: Rahul Gandhi का हेलीकॉप्टर चुनाव आयोग के अधिकारियों ने किया चेक

बिजनेसमैन की बेटी हैं श्रीकला
श्रीकला रेड्डी नामी बिजनेस परिवार से ताल्लुक रखती हैं. पिता का नाम नाम के. जितेंदर रेड्डी है और मां का नाम ललिता रेड्डी. रेड्डी परिवार की गिनती देश के टॉप अमीरों में होती है और निप्पो बैट्री जैसी कंपनियों का मालिक रेड्डी परिवार ही है. श्रीकला के माता-पिता दोनों राजनीति में हाथ आजमा चुके हैं. पिता के. जितेंदर रेड्डी 1969 में में तेलंगाना की कोदद (Kodad) सीट से विधायक रह चुके हैं. वह तेलंगाना आर्म्ड स्ट्रगल मूवमेंट में भी हिस्सा ले चुके हैं. जबकि श्रीकला रेड्डी की मां ललिता रेड्डी भी अपने गांव की सरपंच रही हैं.

अकूत संपत्ति की मालकिन
सूखदार फैमिली से आने वालीं श्रीकला रेड्डी अकूत संपत्ति की मालकिन हैं. उनके पास पति धनंजय सिंह से कई गुना ज्यादा संपत्ति है. खुद धनंजय सिंह अपने चुनावी हलफनामे में इसकी जानकारी दे चुके हैं. हलफनामे के मुताबिक श्रीकला रेड्डी के पास 6.71 करोड़ से ज्यादा की चल संपत्ति है, जबकि 780 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है. वहीं, धनंजय सिंह के पास कुल 5.31 करोड़ की अचल संपत्ति और 3.56 करोड़ की चल संपत्ति है. धनंजय सिंह और उनकी पत्नी श्रीकला, गहनों के भी शौकीन हैं. जहां धनंजय के पास 68.66 लाख के गहने हैं तो वहीं उनकी पत्नी श्रीकला रेड्डी 1.74 करोड़ रुपये की ज्वेलरी की मालकिन हैं.

कहां से कमाते हैं पैसा?
जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने अपने चुनावी हलफनामें में बताया था कि उनकी आय का जरिया राइस मिल, पेट्रोल पंप और खेती है. इसके अलावा उन्होंने पूर्व सांसद और पूर्व विधायक के नाते पेंशन भी मिलती है. धनंजय सिंह के नाम पर लखनऊ, जौनपुर शहर में एग्रीकल्चरल और कॉमर्शियल लैंड और तमाम दूसरी प्रॉपर्टी है.

27 की उम्र में पहली बार जीते धनंजय सिंह
धनंजय सिंह का जन्म 16 जुलाई 1975 को हुआ. उन्होंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है. इसके बाद जौनपुर के वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय से पॉलिटिकल साइंस में मास्टर्स की डिग्री भी ली. धनंजय सिंह 27 साल की उम्र में साल 2002 में पहली बार निर्दलीय यूपी विधानसभा चुनाव लड़े थे और जीते. इसके बाद 2007 में जदयू के टिकट पर विधायक बने. 2009 में बसपा के टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ा और भारी अंतर से जीतकर संसद में पहुंचे.

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर