Explore

Search
Close this search box.

Search

June 21, 2024 1:42 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Jaipur News: आज रेड अलर्ट – भीषण गर्मी में पेट्रोल-पंप पर सुरक्षा के लिए डाला पानी; जयपुर में टैंकर से पेट्रोल खाली करवाते वक्त सुरक्षा के लिए किया छिड़काव….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

जयपुर में नौतपा के 5वें दिन भी भीषण गर्मी पड़ेगी। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे भीषण गर्मी का रेड अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान तेज गर्मी के साथ लू चल सकती है।

आज दिन के साथ रात में भी गर्म हवाएं आम आदमी को परेशान कर सकती हैं। शाम को मौसम बदलेगा और तेज रफ्तार में हवा चल सकती है।

भीषण गर्मी के बीच जयपुर में एक ऑटो ड्राइवर ने सवारियों को राहत देने के लिए ऑटो पर खसखस की टाटियां लगाई है और इन पर पानी का छिड़काव किया जाता है। जब ऑटो चलता है तो गर्म हवा की जगह ठंडी हवा महसूस होती है। उधर, नगर निगम हेरिटेज ने भीषण गर्मी में काम कर रहे सफाई कर्मचारियों को छाछ पिलाकर राहत देने की कोशिश की।

ग्रामीण टी10 क्रिकेट टूर्नामेंट ने अपने तीसरे सीजन में शानदार सफलता का जश्न मनाया

ऑटो ड्राइवर ने कहा- गर्मी को देखते हुए मुझे कूलर की टाटियां लगाने का विचार आया। इनको गीला करने के बाद जब ऑटो चलता है तो ठंडी हवा महसूस होती है।

जयपुर में 30-31 मई को बारिश की संभावना

जयपुर मौसम केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि राजधानी जयपुर में अगले 24 घंटे भीषण गर्मी का दौर जारी रहेगा। तेज धूप के साथ लू आम जनता को परेशान कर सकती है।

30 और 31 मई के बीच राजस्थान में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। इसके असर से राजस्थान के उत्तरी भाग (शेखावाटी समेत जयपुर संभाग के कुछ इलाके शामिल) में धूल भरी आंधी चलने के साथ बारिश होने की संभावना है। इस दौरान हवा की रफ्तार 40 से 50 किलोमीटर तक भी पहुंच सकती है।

जयपुर में पिछले दिन पांच दिन का तापमान

तारीख तापमान
28 मई 46.6 डिग्री
27 मई 46.4 डिग्री
26 मई 45.6 डिग्री
25 मई 43.8 डिग्री
24 मई 42.8 डिग्री
ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर