Explore

Search
Close this search box.

Search

March 3, 2024 8:33 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

BJP को हराने के लिए BJP जैसा होना जरूरी नहीं…’, बोले कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

कांग्रेस का मिशन 2024 क्या है… एजेंडा आजतक में कांग्रेस के तीन नेताओं ने इसपर अपनी बात रखी. कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने दावा किया कि कांग्रेस अब भी इकलौती पैन इंडिया पार्टी है. वहीं पार्टी के मीडिया एवं प्रचार विभाग के अध्यक्ष पवन खेड़ा बोले कि विपक्ष इस वक्त ‘अनाथ’ है जो अकेला लड़ रहा है. कार्यक्रम में कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार भी शामिल थे, उन्होंने कहा कि बीजेपी को हराने के लिए हमें बीजेपी जैसा होने की जरूरत नहीं है.

सेशन की शुरुआत में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने संसद में हुए अटैक का जिक्र किया, जिसमें दो लोग लोकसभा के अंदर तक आ गए थे. प्रमोद तिवारी ने कहा, ‘आज संसद पर हमले की बरसी थी, सुबह श्रद्धांजलि दी गई. इसके बाद दोपहर में हमला हो गया. पिछली बार कोई लोकसभा या राज्यसभा में घुस नहीं पाया था. लेकिन इस बार लोकसभा में हमलावर घुस गए और दर्शक दीर्घा से सांसदों के बैठने वाली जगह तक आ गए.’ प्रमोद तिवारी ने आगे कहा, ‘नई बिल्डिंग को सुरक्षा के दृष्टिकोण से ‘अभेद किला’ बताया गया था. सबसे बड़ा सवाल राष्ट्रीय सुरक्षा का है. सरकार अगर संसद की  सुरक्षा नहीं कर सकती तो देश की सुरक्षा क्या करेगी

कांग्रेस इकलौती पैन इंडिया पार्टी’

कार्यक्रम में आगे प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि विधानसभा चुनाव के नतीजे हमारे हिसाब से नहीं आए लेकिन हमारा वोटशेयर अब तक 40 फीसदी बना हुआ है. उत्तर भारत में हमारी पकड़ अब भी है. कांग्रेस इकलौती पैन इंडिया पार्टी है. तीन राज्यों में कांग्रेस की हार का जिम्मेदार कौन? इस सवाल पर पवन खेड़ा ने कहा, ‘जिस एजेंडा को लेकर हम लोगों के बीच उतरे शायद वो हम लोगों तक नहीं पहुंचा पाए. विपक्ष-मीडिया का चोली-दामन का साथ है, आज का विपक्ष अनाथ है. अकेला विपक्ष लड़ रहा है.’ यहां पवन खेड़ा ने मीडिया पर पक्षपात के आरोप लगाए.

खेड़ा के बाद कन्हैया कुमार ने अपनी बात रखी. वह बोले कि कांग्रेस अपने घोषणापत्र में ‘गारंटी’ लाकर राजनीति में बदलाव ला रही. कांग्रेस भले हारी है लेकिन एजेंडा हमारा ही जीता है.

कन्हैया ने आगे कहा कि पीएम मोदी ने राजस्थान में कन्हैयालाल हत्याकांड का जिक्र करते-करते सिलेंडर 450 का करने की बात कही. यही कांग्रेस का एजेंडा है कि फालतू मुद्दों की जगह काम की बातों पर ध्यान दिया जाए.

हो सकता है लोकसभा चुनाव कांग्रेस जीत जाए’

फिर लोकसभा चुनाव 2024 से जुड़े सवाल पर प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि पांच साल पहले तीनों राज्यों में हम चुनाव जीते, फिर लोकसभा चुनाव में बीजेपी जीती थी हो सकता है इसे फिर दोहराया जाए और लोकसभा चुनाव कांग्रेस जीत जाए.खेड़ा ने दावा किया कि इस चुनाव में इंडिया गठबंधन का वोट नहीं शामिल था. सब अलग थे. लेकिन इंडिया गठबंधन लोकसभा में मिलकर चुनाव लड़ेगा. उन्होंने कहा कि तीन राज्यों (राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़) में गठबंधन के घटक बहुत मौजूद हैं, जिसका फायदा इंडिया गठबंधन को होगा.

खेड़ा के बाद प्रमोद तिवारी ने दावा किया कि जितना दुरुपयोग सत्ता का हो सकता है, वह किया जा रहा है. EVM का सवाल अब हम नहीं उठा रहे, जनता उठा रही है बहुत से लोग ठगा सा महसूस करते हैं, वे कहते हैं हमारे गांव में तो बीजेपी थी नहीं, लेकिन इस पोलिंग बूथ पर हम हारे हुए हैं. वह बोले कि छत्तीसगढ़ में हम कैसे हारे समझ से परे है.

उन्होंने ये सवाल भी उठाया कि मोदी सरकार महिला आरक्षण की बात करती है लेकिन किसी राज्य में महिला सीएम नहीं दिया. उन्होंने पूछा कि वसुंधरा राजे को सीएम क्यों नहीं बनाया गया.पार्टी की चुनावी रणनीति पर बात करते हुए आखिर में कन्हैया कुमार ने कहा कि बीजेपी को हराने के लिए हमें बीजेपी जैसा होने की जरूरत नहीं है 

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर