Explore

Search
Close this search box.

Search

April 19, 2024 9:28 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

भारत के पेरेंटिंग कोच परीक्षित जोबनपुत्रा देगे अभिभावकों के लिए पेरेंटिंग टिप्स

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

जयपुर पुलिस की मार्गदर्शन में द ब्रेन पावर स्कूल की पहल,31 मार्च को आयोजित होगी अभिभावक के लिए बेस्ट पेरेंटिंग वर्कशॉप

जयपुर। राजधानी जयपुर शहर में पहली बार अभिभावक के लिए बेस्ट पेरेंटिंग वर्कशॉप का आयोजन 31 मार्च को निर्मला ऑडिटोरियम प्रताप नगर रावत स्कूल में होगी वर्कशॉप में पेरेंटिंग कोच परीक्षित जॉबनपुत्रा अभिभावकों को, बच्चों को संभालने के अनछुए टिप्स देंगे। जयपुर पुलिस के मार्गदर्शन में द ब्रेन पावर स्कूल द्वारा आयोजित वर्कशॉप 31 मार्च रविवार को दोपहर 12:00 से 4:00 तक पूर्ण रूप से निः शुल्क होगी।

स्कूल डायरेक्टर नवरत्न साहू के द्वारा बताया गया है कि जाने अनजाने में कुछ गलतियां पेरेंट्स के द्वारा हो जाती है उसी की सजकता के लिए जयपुर में माता-पिता के लिए भारत के नंबर वन पेरेंटिंग कोच परीक्षित जॉबनपुत्रा द्वारा सफल पेरेंटिंग के टिप्स बताएंगे।
सेमिनार के आयोजक हेड देशराज शर्मा ने बताया कि इस सेमिनार में जयपुर जिले के राजकीय और गैर राजकीय 38 स्कूलों में पढ़ने वाले कक्षा एक से आठ तक के बच्चों के अभिभावकों को आमंत्रित किया गया है। उन्होंने बताया की सांगानेर क्षेत्र में कक्षा 1 से 8 तक अध्यनरत बच्चों के इच्छुक पेरेंट्स सर्कुलर वह ब्रोशर के द्वारा आमंत्रित किया गया है। आने वर्कशॉप में आने वाले सभी अभिभावकों को प्रमाण पत्र भी दिए जाएंगे।

स्कूल प्राचार्यों को मिलेगा टोकन आफ थैंक्स

इस वर्कशॉप में जिन-जिन स्कूलों के बच्चों के अभिभावक शामिल होंगे उन स्कूलों के प्रिंसिपल को टोकन आफ थैंक्स दिया जाएगा वर्कशॉप के मुख्य कोऑर्डिनेटर देशराज शर्मा ने बताया कि टोकन आफ थैंक्स में उन्हें स्मृति चिन्ह और प्रस्तुति पत्र दिया जाएगा 3 घंटे चलने वाली वर्कशॉप में अभिभावकों को एक फोल्डर और सर्टिफिकेट दिया जाएगा वर्कशॉप में डेढ़ घंटे में पेरेंटिंग कोच परीक्षित जॉबनपुत्रा अभिभावकों को बच्चों के साथ कैसे रहना चाहिए, कैसा व्यवहार करना चाहिए, अपने बच्चों के साथ व्यवहार में किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए के बारे में अनछुए टिप्स देंगे।
इससे पहले डॉक्टर, डाइटिशियन, मोटिवेशनल गुरु सहित पांच लोगों के 5-5 मिनट का व्याख्यान होंगे। वहीं शनिवार रात को अहमदाबाद से परीक्षित जॉबनपुत्रा जयपुर के लिए रवाना होंगे। डायटिशियन मोटिवेशनल गुरु और डॉक्टर भी देंगे टिप्स दोपहर 12:30 बजे से शुरू होने वाली वर्कशॉप में पेरेंटिंग कोच प्रेषित जोबनपुत्रा से पहले डाइटिशियन और मोटिवेशनल ग्रुप भी अभिभावकों को बच्चों के साथ किए जाने वाली व्यवहार के बारे में बताएंगे। डॉ. नरोत्तम शर्मा बच्चों की मेंटल हेल्थ के बारे में बताएंगे वही बच्चों में पॉजिटिवटी डवलप करने के तरीके भी बताएंगे इसी तरह बच्चों का पोषाहार कैसा हो उन्हें खाने में कौन-कौन सी जल्दी आहार दिए जाए इसकी जानकारी भी देंगे । वही बच्चों को तनाव मुक्त कैसे रखें इसके बारे में भी बताया जाएगा।

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर