Explore

Search
Close this search box.

Search

April 14, 2024 11:32 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Germany: जर्मनी से साइकिल चला कर आया कपल एडवर्ड और सोफी, प्रेमिका को पसंद आ गई ये लोकल चीज,

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

आज के समय में युवा काफी समझदार हो गए हैं. पहले शादी-ब्याह करने से पहले लड़का-लड़की एक-दूसरे से मिलते भी नहीं थे. भारत में तो कई कपल शादी के बाद एक-दूसरे का चेहरा देखते थे. लेकिन अब समय बदल रहा है. अब लोगों के अंदर अवेयरनेस आ रही है. उन्हें ये समझ आ गया है कि अगर कपल के बीच अंडरस्टैंडिंग नहीं है तो शादी बोझ बन जाती है. इस वजह से वो शादी करने से पहले एक-दूसरे को अच्छे से समझ लेना चाहते हैं.

जर्मनी के रहने वाले एडवर्ड और सोफी ने भी शादी से पहले एक-दूसरे के साथ अपनी कम्पैटिब्लिटी टेस्ट करने का फैसला किया. इसके लिए दोनों ने साइकिल से विश्व भ्रमण का फैसला किया. इस तरह के मुश्किल भ्रमण में इन्हें इस बात का अहसास हो जाएगा कि जिंदगी में आने वाली मश्किलों में ये शादी के बाद कैसे साथ रह पाएंगे. अपने इस वर्ल्ड टूर के तहत कपल जयपुर पहुंचा, जहां दोनों ने कई जगहों को एन्जॉय किया.

जयपुर में अप्रूवड प्लॉट मात्र 7000/- प्रति वर्ग गज 9314188188

जयपुर का ऐसा रहा अनुभव
एडवर्ड और सोफी ने अभी तक सोलह देशों का भ्रमण कर लिया है. इस दौरान उन्होंने ग्यारह हजार किलोमीटर साइक्लिंग की है. कपल ने बताया कि उन्हें कई देशों में मुसीबतों का सामना करना पड़ा. लेकिन भारत में उनका अनुभव अच्छा रहा. जयपुर में उन्होंने चार दिन बिताए. इस दौरान उन्होंने राजस्थानी व्यंजनों का लुत्फ़ उठाया. साथ ही कई टूरिस्ट्स प्लेस देखने गए. अब नेपाल के रास्ते वो वापस जर्मनी जायेंगे, जहां दोनों शादी एक बंधन में बंध जाएंगे.

Train New Rule 2024: ट्रेन में बैठने से पहले जान लें ये जरूरी नियम, रेलवे 1 अप्रैल से करने जा रहा बड़ा बदलाव

पसंद आई लोकल ज्वेलरी
अपने चार दिनों के जयपुर स्टे में कपल ने जमकर शॉपिंग की है. उन्होंने बताया कि उन्हें कुंदन मीनाकारी के गहने काफी पसंद आए. अपनी शादी के लिए उन्होंने ये गहने खरीद लिए हैं. अब शादी के बाद दोनों एक बार फिर से जयपुर आएंगे. यहां की मेहमाननवाजी उन्हें काफी पसंद आ गई है.

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर