Explore

Search
Close this search box.

Search

June 14, 2024 11:27 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

China on Exit Polls: कार्यकाल की संभावना पर क्या बोल गया चीन; मोदी सरकार के लगातार तीसरी बार सत्ता में आ सकते हैं…..

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

भारत में एग्जिट पोल के मुताबिक तीसरी बार मोदी सरकार बनने की संभावनाओं पर चीन की सरकारी मीडिया ग्लोबल टाइम्स ने बयान दिया है. चीन के मुखपत्र कहे जाने वाले ग्लोबल टाइम्स ने लिखा, ‘एग्जिट पोल से पता चलता है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार सत्ता में आ सकते हैं.’ चीनी विशेषज्ञों ने कहा है कि ऐसी स्थिति में मोदी की सभी घरेलू और विदेश नीतियां पहले की तरह जारी रहेंगी. क्योंकि भारत देश की आर्थिक वृद्धि को बढ़ावा देने के लिए अपने प्रयासों को जारी रखेगा.

ग्लोबल टाइम्स ने विश्लेषकों के हवाले से कहा कि द्विपक्षीय संबंध, स्थिर विकास और मतभेदों को दूर करने के लिए खुले संचार को बानाए रखने की जरूरत है. इसके लिए विश्लेषकों ने भारत से सहयोग करने के महत्व पर जोर दिया. सरकारी मीडिया ने आगे कहा, ‘भारत में लोकसभा के लिए 19 अप्रैल से शुरू हुए चुनाव शनिवार को समाप्त हो गए. भारत की मीडिया ने रविवार को बताया कि सत्तारूढ़ बीजेपी के नेतृत्व वाले नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस की 12 एग्जिट पोल में जीत की भविष्यवाणी की गई है.’

Read More :- Arvind Kejriwal Speech :- प्वाइंट्स में समझें केजरीवाल के बयान के मायने: भगत सिंह की तरह चढ़ जाउंगा फांसी’ ‘मुझे नहीं पता मेरे साथ क्या होगा…..

तीसरी आर्थिक शक्ति के लिए मोदी करेंगे काम- चीन

चीनी मीडिया ने लिखा, ‘विश्लेषकों ने कहा है कि यदि इस बार नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनते हैं तो भारत में जवाहरलाल नेहरू के बाद तीसरी बार सत्ता में बने रहने वाले मोदी दूसरे प्रधानमंत्री बन जाएंगे.’ ऐसे में नरेंद्र मोदी की समग्र घरेलू और विदेश नीतियों में मजबूत निरंतरता बनी रहने की उम्मीद है. इसमें बदलाव होने की उम्मीद कम नजर आ रही है. सिंघुआ यूनिवर्सिटी में रणनीति संस्थान के निदेशक कियान फेंग ने ग्लोबल टाइम्स को बताया कि नरेंद्र मोदी भारत के लिए पहले से तय घरेलू और विदेश नीति के उद्देश्यों को आगे बढ़ाना जारी रखेंगे. भारत आने वाले समय में अमेरिका और चीन के बाद दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की दिशा तेजी से काम करेगा.

भारत-चीन टकराव होगा कम- चीनी विशेषज्ञ

कियान ने कहा, ‘तीसरी बार सत्ता में आने के बाद नरेंद्र मोदी कूटनीतिक चैनलों के माध्यम से भारत के वैश्विक प्रभाव को बढ़ाने का प्रयास जारी रखेंगे.’ भारत को अग्रणी शक्ति बनाने के प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण के लिए मोदी सरकार और तेजी से काम करेगी. चीन-भारत संबंधों को लेकर चीनी विशेषज्ञों ने कहा है कि नरेंद्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद दोनों देशों के बीच टकराव बढ़ने की उम्मीद कम है. ग्लोबल टाइम्स में पीएम मोदी की तरफ से हाल ही में दिए गए बयान की भी चर्चा हुई, जब मोदी ने कहा था कि ‘भारत और चीन के बीच स्थिर और शांतिपूर्ण संबंध न केवल दोनों देशों के लिए बल्कि पूरे क्षेत्र और दुनिया के लिए महत्वपूर्ण हैं.’

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर