Explore

Search
Close this search box.

Search

June 20, 2024 2:19 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Arvind Kejriwal Speech :- प्वाइंट्स में समझें केजरीवाल के बयान के मायने: भगत सिंह की तरह चढ़ जाउंगा फांसी’ ‘मुझे नहीं पता मेरे साथ क्या होगा…..

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में जमानत का समय खत्म होने के बाद अब केजरीवाल सरेंडर करने जा रहे हैं. अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में सरेंडर करने से पहले राजघाट पहुंचे. यहां उन्होंने महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए. उसके बाद वो कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर भी गए. इसके बाद वो आम आदमी पार्टी के ऑफिस में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता मेरे साथ क्या होगा, भगत सिंह की तरह चढ़ जाउंगा फांसी. आइये जाने उनके भाषण के मायने.

भावनात्मक अपील

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से भावनात्मक अपील करते हुए कहा कि उनके जाने के बाद वे उनके बुजुर्ग और बीमार माता-पिता का ख्याल रखें. उन्होंने दिल्ली के लोगों को भरोसा दिलाया कि उनकी अनुपस्थिति में भी उन्हें मिलने वाली सभी सुविधाएं जारी रहेंगी. “आप अपना ख्याल रखना, मुझे जेल में आपकी बहुत चिंता होती है. अगर आप खुश रहेंगे तो आपका केजरीवाल भी खुश रहेगा.

प्रताड़ित करेंगे, लेकिन मैं झुकूंगा नहीं

उन्होंने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा , ‘मैं आत्मसमर्पण करने के लिए रविवार को दोपहर 3 बजे के आसपास अपना घर छोड़ दूंगा. हो सकता है कि इस बार वे मुझे और प्रताड़ित करें, लेकिन मैं झुकूंगा नहीं. मैं आपके बीच नहीं रहूंगा, बेशक, लेकिन आप चिंता न करें, आपके सारे काम चलते रहेंगे… और लौटने के बाद मैं हर मां-बहन को हर महीने 1000 रुपये देना भी शुरू करूंगा.’

कौन-कौन है साथ

दिल्ली के सीएम और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल, उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल और आप नेताओं ने 10 मई को लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा अंतरिम जमानत की अवधि समाप्त होने पर तिहाड़ जेल में अरविंद केजरीवाल के आत्मसमर्पण से पहले राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. दिल्ली के सीएम और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल, उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल, दिल्ली के मंत्री आतिशी, सौरभ भारद्वाज, कैलाश गहलोत और अन्य आप नेता राजघाट से रवाना हुए.

सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘सुप्रीम कोर्ट ने मुझे चुनाव प्रचार के लिए 21 दिनों की जमानत दी है. मैं इसके लिए सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद देना चाहता हूं. आज मैं फिर से तिहाड़ जेल जा रहा हूं. मैंने इन 21 दिनों में से एक मिनट भी बर्बाद नहीं किया. मैंने सिर्फ AAP के लिए ही नहीं, बल्कि कई पार्टियों के लिए प्रचार किया.

मैं मुंबई, हरियाणा, यूपी, झारखंड गया… AAP महत्वपूर्ण नहीं है, हमारे लिए देश महत्वपूर्ण है. मैं दिल्ली की जनता से कहना चाहता हूँ कि मैं फिर से जेल जा रहा हूं, इसलिए नहीं कि मैंने कोई घोटाला किया है, बल्कि इसलिए कि मैंने तानाशाही के खिलाफ आवाज उठाई है… पीएम मोदी ने देश के सामने यह स्वीकार किया है कि उनके पास मेरे खिलाफ कोई सबूत नहीं है…’

लोकसभा चुनाव 2024: PM मोदी से 7 गुना अमीर हैं Rahul गांधी… दोनों कि Net Worth जानिए…

जेल जिम्मेदारी बन जाती है

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, “भगत सिंह ने कहा था कि जब सत्ता तानाशाही बन जाती है, तो जेल जिम्मेदारी बन जाती है…भगत सिंह देश को आजाद कराने के लिए फांसी पर चढ़ गए थे. इस बार जब मैं जेल जा रहा हूं, तो मुझे नहीं पता कि मैं कब वापस आऊंगा…अगर भगत सिंह को फांसी हुई तो मैं भी फांसी पर चढ़ने को तैयार हूं…”

PM ने कहा था अनुभवी चोर

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, “पीएम मोदी ने एक इंटरव्यू में कहा कि मेरा मानना ​​है कि केजरीवाल के खिलाफ कोई सबूत या रिकवरी नहीं है, क्योंकि वो एक अनुभवी चोर हैं. मान लीजिए कि मैं एक अनुभवी चोर हूं, आपके पास मेरे खिलाफ कोई सबूत या कोई रिकवरी नहीं है तो आपने मुझे बिना सबूत के जेल में डाल दिया?… उन्होंने पूरे देश को संदेश दिया कि अगर मैं उन्हें फर्जी केस में जेल में डाल सकता हूं, तो आपका क्या स्टैंड है? मैं किसी को भी गिरफ्तार कर जेल में डाल दूंगा. मैं इस तानाशाही के खिलाफ लड़ रहा हूं और हमारा देश इस तरह की तानाशाही बर्दाश्त नहीं कर सकता…”

एग्जिट पोल पर लिखकर ले लो

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘2024 के लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल कल सामने आए हैं. इसे लिखकर रख लीजिए, ये सभी एग्जिट पोल फर्जी हैं. एक एग्जिट पोल ने राजस्थान में बीजेपी को 33 सीटें दीं, जबकि वहां केवल 25 सीटें हैं…असली मुद्दा यह है कि उन्हें मतगणना के दिन से 3 दिन पहले फर्जी एग्जिट पोल क्यों करना पड़ा. इसे लेकर कई थ्योरी हैं, उनमें से एक यह है कि वे मशीनों (ईवीएम) में हेरफेर करने की कोशिश कर रहे हैं…’

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर