Explore

Search
Close this search box.

Search

February 22, 2024 5:09 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

पशु पालकों की चिंता दूर करेगा एनिमल्स एप, घर बैठे नि:शुल्क मिलेगा हर समस्या का सामधान

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

जयपुर। पालतू पशु (पेट एनिमल) की केयर और क्योर के लिए अनूठी पहल की शुरुआत हुई। पशु पालकों की चिंताओं को देखते हुए पालतू पशु से संबंधति स्वास्थ्य तथा आवश्यक सेवाओं के लिए एनिमल एप की लॉन्चिंग चीफ फाउंडर स्नेहा सिंह, को-फाउंडर डॉ सपना गुप्ता, प्रीति राणा तथा नीतू सिंह चौधरी की मौजूदगी में की गई। स्नेहा सिंह ने बताया कि पालतू पशु की देखभाल से लेकर हर समस्या, सलाह तथा आवश्यक सेवाओं के लिए एनिमल एप बेहतर विकल्प साबित होगा। एनिमल्स ऐप के माध्यम से पालतू पशुओं के लिए ऑनलाइन वीडियो परामर्श की सुविधा प्रदान की जाएगी। ऐप पर भारत के प्रमुख पशुचिकित्सकों का नेटवर्क जोड़ा गया है। इसके माध्यम से पशुओं के स्वास्थ्य सम्बंधी समस्याओं पर विशेषज्ञों से सलाह ली जा सकती है। पशु पालक घर बैठे एप के माध्यम से पशु के इलाज के लिए डॉक्टर की जानकारी, डाइट तथा अन्य आवश्यक सेवाएं कहीं भी कभी भी हासिल कर सकते हैं।

एनिमल्स ऐप के माध्यम से पालतू पशुओं के लिए दवाओं की घर बैठे डिलीवरी तथा टीकाकरण की सुविधा भी उपलब्ध है। पालतू पशु की जीवन संबंधी आपात स्थितियों में त्वरित चिकित्सा सहायता के लिए एम्बुलेंस सुविधा प्रदान करता है। एप असहाय देसी नस्ल के पशुओं की निशुल्क परामर्श देने का काम कभी करेगा। देसी नस्ल के पशुओं को संरक्षण तथा उन्हें बचाकर उनकी संख्या में बढ़ोत्तरी करने के लिए भी यह यह उपक्रम प्रयासरत है।

को-फाउंडर डॉ सपना गुप्ता, प्रीति राणा तथा नीतू सिंह चौधरी ने बताया कि पशु पालकों के लिए पेट एनिमल घर के सदस्य की तरह होता है। पालक अपने पालतू को लेकर काफी चिंतित रहते हैँ। लेकिन अब चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि एनिमल एप के माध्यम से लतू पशुओं की देखभाल तथा आवश्यक सेवाओं समेत हर जानकारी उपलब्ध होगी।

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर