Explore

Search
Close this search box.

Search

February 25, 2024 4:28 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

रिफ के आखिरी दिन रेड कार्पेट पर फिल्मी सितारों का जलवा,दर्शकों से रूबरू हुए अभिनेता अखिलेंद्र मिश्रा और अभिनेत्री इति आचार्य

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

भारत कहानियों का देश है, सिनेमा के छोटे वर्ग को प्रोत्साहित करना जरूरी — अखिलेंद्र मिश्रा

जयपुर। रिफ क्लब की ओर से आयोजित राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म के दसवें संस्करण के आखिरी दिन ‘रेड कार्पेट’ सितारों से जगमग हो उठा। 31 जनवरी की शाम ‘रिफ 2024’ की शानदार अवॉर्ड सेरेमनी का आयोजन किया जा रहा है। इससे पहले पर्दे पर फिल्म स्क्रीनिंग और टॉक शो का आयोजन भी किया गया।

आज के दौर में भारतीय सिनेमा में दो वर्ग हो गए है…जिसमें एक वर्ग ऐसा जो 500 करोड़ कमा रहा है तो वही एक वर्ग को रोज का मेहनताना भी नहीं मिल रहा है। हमें समाज के इस छोटे वर्ग को प्रोत्साहित करना चाहिए। ये बात राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के दसवें संस्करण में ​हिंदी सिनेमा के अभिनेता अ​खिलेंद्र मिश्रा ने कही है।

31 जनवरी को जेम सिनेमा में “सिनेमा और साहित्य एक असीम रिश्ता” की थीम पर आयोजित हुए टॉक शो में एक्टर ने भारत को कहानियों का देश बताया। अभिनेता मिश्रा ने कहा हमें अपनी संस्कृति और परंपराओं को आगे बढ़ाना चाहिए। यही देशभक्ति है। हमें अपनी संस्कृति को समझने के लिए साहित्य पढ़ना चाहिए। एक्टर ने कहा कि पहले फिल्मों में समाज की वास्तविक कहानियों को दर्शाया जाता था, लेकिन आज के दौर में फिल्मी कहानियों की वास्तविकता समाज में देखने को मिल रही है। ऐसे में समाज को ही तय करना होगा कि उसे क्या देखना है और क्या नहीं।

टॉक शो में ये गेस्ट हुए शामिल..
टॉक शो में अभिनेता अखिलेंद्र मिश्रा के साथ ही फिल्म क्रिटिक अजित राय, वेनेजुएला दूतावास काउंसलर अल्फ्रेडो काल्डेरा, वाणी प्रकाशन ​एडिटर अदिति माहेश्वरी, टॉक शो का संचालन कॉर्पोरेट प्रशिक्षक आशिमा चौधरी, लेखक यश कालरा, रिफ को-फाउंडर और लेखक अंशु हर्ष ने किया।

टॉक शो में फिल्म क्रिटिक अजित राय ने साहित्य पढ़ने पर जोर दिया। राय ने कहा कि सिनेमा पर्दे पर किसी भी कहानी को उतारने के लिए लेखकों को ज्यादा से ज्यादा पढ़ना चाहिए। वाणी प्रकाशन ​एडिटर अदिति माहेश्वरी ने टॉक शो में साहित्य और सिनेमा को लेकर चर्चा की। अदिति ने कहा कि किताबें हमें बेहतर इंसान बना सकती है। सभ्य समाज के लिए पढ़ना बहुत जरूरी है।

आखिरी दिन फिल्मी सितारों से जगमग रहा रिफ का ‘रेड कार्पेट’
राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (रिफ) के दसवें संस्करण का आखिरी दिन फिल्मी सितारों से जगमग रहा। रिफ के रेड कार्पेट पर भारतीय अभिनेत्री और निर्माता इति आचार्य, हिंदुस्तानी गायक, लोक संगीत को विदेशों तक पहचान दिलाने वाले गौरव पद्मश्री से सम्मानित उस्ताद अनवर खां मांगणियार, अभिनेता अखिलेंद्र मिश्रा, अभिनेता नंदिश सिंह संधू, प्रसिद्ध रियलिटी शो “इण्डियन आईडल जूनियर” के प्रतियोगी र​हे मोती खान सहित कई सितारे रिफ की शानदार शाम के गवाह बने।

रूमा देवी की फिल्म स्क्रीनिंग देखने उमड़े दर्शक

रिफ के दसवे संस्करण के पांचवे दिन समाज सेविका व भारतीय पारंपरिक हस्तकला कारीगर रूमा देवी की फिल्म ‘रूमा देवी – द क्रूसेडर’ की भी स्पेशल स्क्रीनिंग हुई। फिल्म्स डिवीजन ऑफ इंडिया के सौजन्य से बनी इस फिल्म का निर्देशन फिल्म मेकर वीपी धर ने किया है। डॉक्यूमेंट्री में रूमा देवी के बचपन के संघर्ष से लेकर राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय उपलब्धियों को दिखाया गया है। अपने व्यस्त शेड्यूल के कारण रूमा देवी फिल्म स्क्रीनिंग के दौरान सिनेमाहॉल में भले ही मौजूद नहीं हो पायी हो। लेकिन उन्होंने रिफ फेस्टिवल को डिजिटल माध्यम से अपनी शुभकामनाएं दी।

 

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर