Explore

Search
Close this search box.

Search

April 14, 2024 11:30 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

WPL 2024: चैंपियन बनी RCB पर हुई पैसों की बरसात, हार के बावजूद भी दिल्ली बनी करोड़पति

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

विमेंस प्रीमियर लीग 2024 (WPL 2024) का खिताब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने अपने नाम किया. आरसीबी ने फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर खिताब जीता. बैंगलोर के लिए फाइनल मुकाबला काफी आसान रहा, क्योंकि उन्होंने पहले बैटिंग के लिए उतरी दिल्ली को महज़ 113 रन समेट दिया था. तो आइए जानते हैं कि चैंपियन बनने वाली आरसीबी को कितनी प्राइज़ मनी मिली और हारने के बावजूद भी कैसे दिल्ली कैपिटल्स करोड़पति बनी.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने डबल्यूपीएल के पहले सीज़न में चैंपियन बनने वाली टीम के लिए 6 करोड़ और उपविजेता यानी खिताबी मुकाबला हारने वाली टीम के लिए 3 करोड़ रुपये की प्राइज़ मनी तय की थी. दूसरे सीज़न यानी 2024 में इस प्राइज़ मनी में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

जयपुर में अप्रूवड प्लॉट मात्र 7000/- प्रति वर्ग गज 9314188188

ऐसे में चैंपियन बनने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्राइज़ मनी के रूप में 6 करोड़ रुपये मिले और उपविजेता रहने वाली दिल्ली कैपिटल्स को 3 करोड़ रुपये इनाम के तौर पर मिले. पहले सीज़न में खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस को भी 6 करोड़ रुपये मिले थे. पहले सीज़न की तरह दूसरी बार भी दिल्ली की टीम उपविजेता रही. दोनों ही सीज़न में दिल्ली खिताब से सिर्फ एक कदम दूर रही.

पुरुषों से महिला RCB ने जीता खिताब

बता दें कि आरसीबी की महिला टीम ने खिताब जीत बहुत बड़ा काम किया, क्योंकि बैंगलोर की पुरुष टीम पिछले 16 साल या 16 सीज़न में एक भी खिताब नहीं जीत पाई. पुरुष टीम से फैंस हर सीज़न आस लगाते हैं कि इस बार वह ट्रॉफी अपने नाम करेंगे, लेकिन अब तक ऐसा हो नहीं पाया. वहीं, महिला टीम ने महज़ दूसरे सीज़न में ही खिताबी अपने नाम कर लिया.

गौरतलब है कि आरसीबी ने दिल्ली के खिलाफ खेला गया खिताबी मुकाबला 8 विकेट से अपने नाम किया. मुकाबले में पहले बैटिंग करते हुए दिल्ली की टीम महज़ 113 रनों पर ऑलआउट हो गई. फिर लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 19.3 ओवर में 2 विकेट पर जीत अपने नाम कर ली.

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर