Explore

Search
Close this search box.

Search

July 21, 2024 5:56 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

जब प्रणब दा के पिता जैसे दुलार पर भावुक हो गए थे पीएम मोदी: देखो आधा दिन तो आराम करना ही पड़ेगा…

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

Fathers Day के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक पुराना वीडियो खूब देखा जा रहा है. यह वीडियो छह साल पुराना है और इस वीडियो में पीएम मोदी उस दौरान के राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को अपने पिता समान बताते हुए, उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं. पीएम मोदी इस वीडियो कहते सुने जा सकते हैं कि दिल्ली में आने के बाद किस तरह से प्रणब मुखर्जी ने एक पिता की तरफ उनका ख्याल रखा है.

पीएम मोदी ने आगे कहा था कि मेरे जीवन का ये बहुत बड़ा सौभाग्य रहा कि मुझे प्रणब दा की ऊंगली पकड़कर के दिल्ली की जिंदगी में अपने आपको सेट करने में बहुत बड़ी सुविधा मिली. मैं एक ऐसा इंसान हूं जिसको चिंता रहती है कि काम जल्दी पूरा ना हो. अगर जल्दी खाली हो जाऊंगा तो शाम को करूंगा क्या.

ऐसी जिंदगी में बीते तीन साल में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी जी से मेरी एक भी मुलाकात ऐसी नहीं रही जिसमें उन्होंने मुझे पिता की  तरह मेरा ख्याल ना रखा हो.

जैसे कोई पिता अपने संतान की देखभाल करते थे वैसे ही प्रणब दा मेरा ख्याल रखा है. पीएम मोदी ने उस दौरान कहा था कि प्रणब दा ने जब से राष्ट्रपति का पद संभाला है तब से लेकर अब तक मेरी कई बार उनसे मुलाकात हुई है. मैं जब भी उनसे मिला उन्होंने हमेशा मुझे एक पिता की तरह मार्गदर्शन किया और मुझे सलाह दी.

SBI में कार लोन पर सबसे कम ब्याज! सिबिल अच्छा तो और कम इंटरेस्ट; 10 लाख की गाड़ी खरीदने पर आएगी इतनी किस्त….

प्रणब दा मेरा इतना ख्याल रखते हैं कि वो कहते हैं मोदी जी आधा दिन तो आराम करो. इतना क्यों दौड़ रहे हो कुछ कार्यक्रम कम करो. तुम तबीयत का ख्याल रखो. पीएम मोदी ने प्रणब दा का जिक्र करते हुए कहा था कि उस दौरान यूपी में चुनाव का समय था. वो अकसर मुझे कहते थे कि चुनाव में जीत और हार चलते रहता है. लेकिन अपने शरीर का भी कुछ ध्यान करोगे या नहीं करोगे.

जिस तरह प्रणब दा मेरा ख्याल रख रहे थे ये राष्ट्रपति पद के दायित्व का हिस्सा नहीं था. लेकिन उनके अंदर का इंसान अपने साथी की चिंता ऐसे करते थे. मैं मानता हूं कि उनका यह व्यक्तित्व हम जैसे लोगों को बहुत बड़ी प्रेरणा देने वाला है. और वो काम प्रणब दा ने किया आदरणीय राष्ट्रपति जी ने किया है.

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर