Explore

Search
Close this search box.

Search

June 21, 2024 12:54 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

SBI में कार लोन पर सबसे कम ब्याज! सिबिल अच्छा तो और कम इंटरेस्ट; 10 लाख की गाड़ी खरीदने पर आएगी इतनी किस्त….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

SBI Car Loan: कार, होम या पर्सनल लोन, सभी बैंक देते हैं लेकिन सवाल है कि कौन-सा बैंक कम ब्याज पर लोन देता है. खासकर, अगर आप कार लोन लेने जा रहे हैं तो आपको यह चेक कर लेना चाहिए कि कौन-सा बैंक आपको लो इंटरेस्ट रेट ऑफर कर रहा है. बैंक बाजार के अनुसार, देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI में ऑटो लोन पर सबसे कम ब्याज दरें हैं.

NEET 2024: जानिए क्या है पूरा मामला; नीट रिजल्ट की सीबीआई जांच और दोबारा परीक्षा कराने की उठ रही मांग…

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के कार लोन पर ब्याज की दरें 8.75 फीसदी से 9.80 प्रतिशत सालाना तक जाती हैं. हालांकि, सिबिल स्कोर और गाड़ी के प्रकार पर भी इंटरेस्ट रेट निर्भर करता है. अगर आपका सिबिल स्कोर अच्छा है तो आपको न्यूनतम ब्याज पर लोन मिल सकता है. आइये जानते हैं कैसे?

क्रेडिट स्कोर बड़ा फैक्टर

अगर आप एसबीआई से कार लोन ले जा रहे हैं और आपका क्रेडिट स्कोर 800 या उससे ज्यादा है तो 3 से 5 साल की अवधि वाले कार लोन पर ब्याज की दर 8.85 फीसदी होगी. वहीं, अगर आपका क्रेडिट स्कोर 775-779 के बीच है तो समान अवधि के कार लोन पर इंटरेस्ट रेट 9 फीसदी होगा. अगर, सिबिल स्कोर 757-774 के बीच रहा तो ब्याज दर 9.10 प्रतिशत हो जाएगी.

10 लाख के लोन पर कितनी EMI

अगर आप एसबीआई से 5 साल की अवधि के लिए 10,00000 रुपये का कार लोन लेते हैं और आपका सिबिल स्कोर 800 से ज्यादा है तो आपको 8.85 फीसदी की ब्याज दर से लोन मिलेगा. इस हिसाब से आपकी मंथली ईएमआई 20,686 रुपये होगी.

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर