Explore

Search
Close this search box.

Search

March 1, 2024 9:42 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

IIT BHU गैंगरेप केस में यूपी पुलिस ने 3 को दबोचा, बुलेट बाइक बरामद: बंदूक दिखा कर उतरवाए थे कपड़े, टहलने निकली थी छात्रा

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

वाराणसी में दो माह से जिस गैंगरेप केस की गूँज थी और छात्र आंदोलन कर रहे थे, उस केस में तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस वारदात को 1 नवंबर 2023 को रात के डेढ़ बजे के आसपास अंजाम दिया गया था। तीनों आरोपितों के नाम कुणाल पांडेय, अभिषेक चौहान और सक्षम पटेल है। तीनों को वाराणसी से ही गिरफ्तार किया गया।

कुणाल पांडेय, आनंद उर्फ अभिषेक चौहान और सक्षम पटेल पर छात्रा के साथ गैंगरेप करने का आरोप है। घटना के बाद इनकी तस्वीर भी सामने आई थी। पुलिस ने आरोपितों के पास से वारदात में उपयोग की गई मोटरसाइकिल भी बरामद की है।

इस मामले में आईपीसी की धारा 354(ख), 506 और 66 आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हुआ था, जिसमें बाद में गैंगरेप (IPC 376-D) और इलेक्ट्रॉनिक साधनों के जरिए यौन उत्पीड़न (IPC 509) जैसी धाराएँ बढ़ा दी गई थी। ये दोनों धाराएँ पीड़िता के मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज कराए गए बयान के बाद बढ़ाई गई थी। पुलिस ने तीनों आरोपितों को कोर्ट में पेश किया।

गौरतलब है कि आईआईटी बीएचयू की एक छात्रा अपने क्लासमेट के साथ 1 नवंबर, 2023 की रात में हॉस्टल से बाहर निकलकर टहल रही थी। इसी दौरान उसके साथ दरिंदगी की बात सामने आई। इस मामले में मजिस्ट्रेट को दिए बयान में तीनों आरोपितों ने बंदूक से पहले डरा धमका कर छात्रा को निर्वस्त्र किया। उसके बाद आरोपितों ने छात्रा का वीडियो बनाया और उसके बाद तीनों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया था। पीड़िता ने तीनों आरोपितों के हुलिया के बारे में FIR में विस्तार से बताया था।

Read more:-बिहार ने नया जॉब ‘नि:संतान महिलाओं को प्रेग्नेंट करो, लाखों पाओ…पुलिस भी हैरान

गौरतलब है कि BHU के इस मामले में तीनों आरोपितों की गिरफ्तारी करने के लिए काशी हिंदू विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया था। इन प्रदर्शनों में 5 हजार से अधिक लोग शामिल हुए थे। प्रदर्शनकारियों में बीएचयू के छात्रों के साथ ही स्थानीय लोग भी शामिल हो गए थे।

 

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर