Explore

Search
Close this search box.

Search

June 21, 2024 9:30 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

बिहार ने नया जॉब ‘नि:संतान महिलाओं को प्रेग्नेंट करो, लाखों पाओ…पुलिस भी हैरान

नि:संतान महिलाओं को प्रेग्नेंट करो
WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

बिहार के नवादा में एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां पुलिस ने ऐसे साइबर अपराधियों को पकड़ा है, जो लोगों को ये ऑफर देते थे कि उन्हें महिलाओं को प्रेग्नेंट करना है और इसके बदले उन्हें लाखों रुपये दिए जाएंगे. इस सिंडिकेट का जाल पूरे देश में फैला है. पुलिस ने आठ आरोपियों को अरेस्ट किया है.

जानकारी के अनुसार, नवादा पुलिस ने साइबर अपराधियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में छापेमारी की. इस दौरान मौके से 8 साइबर ठगों को गिरफ्तार कर लिया. उनके पास से 9 मोबाइल और 1 प्रिंटर मिला है.

पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार किए गए आरोपी All India pregnant job (Baby birth service) के नाम पर पैसों का लालच देते थे और लोगों को ठगी का शिकार बनाते थे. दरअसल, पुलिस को इस मामले में गुप्त सूचना मिली थी. इसके बाद पुलिस ने छापा मार दिया.

ऑल इंडिया प्रेग्नेंट जॉब (शिशु जन्म सेवा) नाम का यह ग्रुप लोगों को फंसाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहा था. ठगों ने पुरुषों को इस बारे में बताकर उन्हें फंसाया, इसके बाद रजिस्ट्रेशन के नाम पर पैसे वसूले.

Read More;-Teacher को कभी गोद में उठाया कभी Kiss किया, शिक्षक और छात्र के रोमांटिक फोटोशूट पर बवाल, वायरल तस्वीरें देख भड़के लोग

पुरुषों को इस तरह की बातों में फंसाकर करते थे ठगी

ठगों ने पुरुषों से कहा कि बेबी बर्थ सर्विस में आपको निःसंतान महिलाओं को प्रेग्नेंट करना होगा, इसके लिए आपको बड़ी रकम मिलेगी. इस तरह की बातों में फंसाने के बाद पुरुषों से शुरू में ₹799 रुपये लिए गए. इसके बाद उनसे सिक्योरिटी मनी की मांग की गई. यह राशि 5 हजार से 20 हजार रुपये के बीच मांगी जाती थी.

नवादा पुलिस की एसआईटी ने मुन्ना कुमार नाम के व्यक्ति के यहां छापा मारा. पुलिस का कहना है कि मुन्ना ही इस पूरे सिंडिकेट का सरगना है. पुलिस ने इस रैकेट के आठ लोगों को पकड़ लिया है, वहीं दर्जनों आरोपी मौके से भाग निकले.

मामले को लेकर क्या बोले डीएसपी?

इस मामले में डीएसपी कल्याण आनंद ने बताया कि ये साइबर सिंडिकेट पूरे देश में फैला हुआ है. गिरफ्तार लोगों के कब्जे से नौ स्मार्टफोन और एक प्रिंटर बरामद किया गया है. आरोपियों से पूछताछ जारी है. अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है. जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर