Explore

Search
Close this search box.

Search

February 22, 2024 4:52 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

UP News: जमीन के विवाद में आपस में भिड़ा परिवार, 3 लोगों को सरेआम मारी गोली…

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

लखनऊ : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ में जमीनी विवाद (Land Dispute) को लेकर शुक्रवार को जमकर गोलियां चली और एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्‍या कर दी गई. मरने वालों में एक 17 साल का किशोर और एक महिला भी शामिल हैं. यह वारदात लखनऊ के मलीहाबाद कोतवाली के मोहम्मद नगर में हुई. गोलियां चलने के कारण इलाके में दहशत फैल गई. इस घटना के बाद लखनऊ के पुलिस कमिश्‍नर भी मौके पर पहुंचे और मौके का जायजा लिया. घटनास्‍थल और आसपास के इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की है. 

गोली चलाने वाले की पहचान लल्‍लन खान के रूप में हुई है. सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में आरोपी लल्लन खान अपने साथियों के साथ राइफल लहराता नजर आ रहा है.

मौके पर पहुंचे लखनऊ के पुलिस कमिश्‍नर ने बताया कि दो पक्षों में काफी समय से भूमि विवाद चल रहा था. भूमि की पैमाइश करने के लिए लेखपाल पहुंचे थे. इसी दौरान दोनों पक्षों के बीच विवाद हो गया. इसके बाद दोनों पक्ष घटनास्‍थल पर पहुंचे और वहां भी दोनों के बीच विवाद हुआ.

लाइसेंसी हथियार से चलाई गई गोलियां 

उन्‍होंने बताया कि इसमें एक पक्ष ने अपने लाइसेंसी असलहे से गोलियां चलाई गई. इसमें एक 17 साल का किशोर, उसकी मां और चाचा की मौत हो गई. उन्‍होंने बताया कि मृतक महिला के चाचा ससुर ने घटना को अंजाम दिया है.

वारदात में इस्‍तेमाल हथियार बरामद 

उन्‍होंने बताया कि घटना में प्रयुक्त लाइसेंसी 315 बोर की राइफल को बरामद कर लिया गया है. साथ ही पुलिस ने उस एययूवी को भी बरामद कर लिया है, जिससे आरोपी आए थे. उन्‍होंने बताया कि कुछ लोगों को पकड़ा गया है और अन्‍य की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है.

एसडीएम कोर्ट में चल रहा था विवाद 

उन्‍होंने बताया कि एसडीएम कोर्ट में दोनों पक्षों के बीच काफी समय से भूमि विवाद चल रहा था. जानकारी के अनुसार, एसडीएम कोर्ट का प्रकरण खारिज हुआ था और उसके बाद लेखपाल पैमाइश के लिए आए थे. उन्‍होंने कहा कि पैमाइश के दौरान थाने को सूचना नहीं दी गई थी, इसलिए पुलिस बल मौजूद नहीं था. शवों को कल पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा जाएगा.

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर