Explore

Search
Close this search box.

Search

May 25, 2024 1:42 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

UAE Rain News: फिर आसमान से बरस सकती है ‘आफत’, UAE सरकार ने भारी बारिश का जारी किया अलर्ट

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

संयुक्त अरब अमीरात एक बार फिर से चुनौतीपूर्ण मौसम परिस्थितियों के लिए तैयार हो रहा है. हालांकि खलीज टाइम्स के मुताबिक एक एक्सपर्ट ने कहा है कि आने वाली दिनों में 16 अप्रैल जैसी बारिश होने की उम्मीद नहीं है.राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (एनसीएम) के मौसम विशेषज्ञ डॉ. अहमद हबीब ने कहा, ‘आने वाले दिनों में अलग-अलग इलाकों में मध्यम से भारी बारिश होगी, कभी-कभी बिजली और गरज के साथ बारिश होगी, साथ ही ओले गिरने की भी संभावना है.’

ओले गिरने की संभावना
हबीब ने कहा, ‘रविवार को, हमने अल शोएब क्षेत्र में ओलावृष्टि देखी, जो अल ऐन के उत्तर में है. पूर्वी इलाकों में ओले गिरने की भी संभावना है जो कुछ आंतरिक और पश्चिमी इलाकों तक फैल सकती है.’

Covishield Vaccine: कांग्रेस ने कहा, कोविशील्ड वैक्सीन के दुष्प्रभाव पर लोगों को मुआवजा दिया जाए

हबीब ने जोर देकर कहा कि 2-3 मई को स्थिति के ‘चरम’ तक पहुंच सकती है. हालांकि यह पिछली बार की तरह नहीं होगी. ये बिल्कुल अलग होगा. संयुक्त अरब अमीरात में अबू धाबी के दक्षिण में अल धफरा क्षेत्र में बादल बनेंगे जो धीरे-धीरे अल ऐन क्षेत्र जैसे आंतरिक भागों की ओर बढ़ेंगे. लेकिन 3 मई स्थिति का ‘चरम’ होगा.

गुरुवार को देश भर में खराब मौसम
मौसम विभाग के पूर्वानुमानों के अनुसार, खराब मौसम बुधवार रात तक पश्चिम से शुरू होने की उम्मीद है, जो गुरुवार को देश के अधिकांश क्षेत्रों तक फैल जाएगा और पश्चिमी, तटीय और कुछ पूर्वी क्षेत्रों पर केंद्रित होगा. तापमान में भी काफी कमी आने की उम्मीद है.

बता दें 15 से 16 अप्रैल के बीच 24 घंटे से भी कम समय में, देश में 75 साल में सबसे अधिक बारिश रिकॉर्ड की गई.

यूएई में इस अवधि में 6.04 बिलियन क्यूबिक मीटर बारिश दर्ज की गई, जबकि देश में आमतौर पर सालाना लगभग 6.7 बिलियन क्यूबिक मीटर बारिश होती है.

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर