Explore

Search
Close this search box.

Search

July 16, 2024 3:14 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

जनहितार्थ सेवा कार्य करने वाली राष्ट्रीय जन सेवा टीम का अनूठा प्रयास रेलवे स्टेशन पर आने वाले को पिलाती है पानी

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

राजगढ़ । अलवर जिले के रेलवे स्टेशन राजगढ़ पर रेल यात्रियों की सेवा और सुविधा के लिए डी आर एम ऑफिस जयपुर से अनुमति लेकर भीषण गर्मी में निशुल्क ठंडा पानी पिलाने का कार्य 23 मई 2024 बुद्ध पूर्णिमा के दिन से शरबत पिलाकर शुरुआत की है ।

टीम के मीडिया प्रभारी हजारी मास्टर अनावडा एवं हंसराज मीना ने बताया कि भीषण गर्मी के 45 डिग्री सेल्सियस तापमान पर जब रेलगाड़ी स्टेशन पर रुकती हैं तो पहले से तैयार राष्ट्रीय जन सेवा टीम के सदस्य रेल में सफर करने वाले यात्रियों को ठंडा पानी पिला कर पानी की बोतल भी भरने का कार्य करते हैं। रेल गाड़ियों के 2 मिनट के ठहराव में ज्यादा से ज्यादा यात्रियों को टीम द्वारा ठंडा पानी पिलाने का प्रयास किया जाता है।


राजगढ़ की पावन धरा पर आने वाले रेल यात्री ठंडा पानी पीकर टीम के सभी सामाजिक कार्यकर्ताओ को दिल से धन्यवाद देते हैं। टीम के साथ इस पुण्य कार्य में राजगढ़ शहर और आस पास के ग्रामीण तथा युवा और नारी शक्ति भी कन्धा से कन्धा मिलाकर अपना पूरा सहयोग दे रहे हैं जिसमें राज्य और केंद्र के ग्रुप ए आफिसर, नारी शक्ति, सेवा निवृत्त अधिकारी, एवं शिक्षक दंपति सहित युवा पीढ़ी ,आसपास के ग्रामीण आदि सेवा कार्य में श्रमदान कर रहे है । वही रामसिंह टहटडा ने बताया कि राष्ट्रीय जन सेवा टीम द्वारा शिक्षा, चिकित्सा ,पर्यावरण संरक्षण, और गरीब परिवारों की मदद करने के साथ -साथ बेजुबान पशु पक्षियों के लिए दाना पानी परिंडे लगाने की व्यवस्था भी लगातार कर रही है ।

टीम इस पुण्य कार्य में शामिल सभी सामाजिक कार्यकर्ताओ, नारी शक्ति और युवाओं के साथ -साथ रेलवे के सभी अधिकारी और कर्मचारियो का बहुत बहुत धन्यवाद आभार व्यक्त करते हैं। टीम के उपस्थित सदस्य अमरसिंह गुरुजी, प्रभुराम मीना, मांगेलाल,नरेन्द्र सीमा एडीएम, रामसिंह बडला, सुरेन्द्र सेकेट्री, सुरेश कुण्डरोली, धर्मसिंह इन्दपुरा, योगेश, मंजू , गुलज़ारी कैलाशी इंदपुरा, तारेश दुब्बी, राजेन्द्र व भजन नीमला, जयकिशन, छोटेलाल बडला, कमलेश अनावडा, नन्दलाल अचलपुरी, विश्राम सैन,रवि श्रीचन्दपुरा सुनीता सैनी, अभिषेक भण्डारी, सौरव गोपालिया, दिनेश गुरूजी, सन्तोष गुरुजी, हंसराज कांदोली,अमीचंद कांदोली, विक्रम सैनी आदि लोग उपस्थित थे।

रिपोर्टर Rajkuma सिंघल
Author: रिपोर्टर Rajkuma सिंघल

राजस्थान

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर