Explore

Search
Close this search box.

Search

February 22, 2024 4:55 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Teacher’s Transfer: ट्रांसफर का इंतजार कर रहे कर्मचारियों के लिए खुशखबरी,Rajasthan Government ने 10 दिन के लिए तबादले से रोक हटाई

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

Rajasthan News: राजस्थान सरकार ने तबादले पर लगी रोक 10 दिन के लिए हटा दी है. इस फैसले से प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों के ट्रांसफर का रास्ता खुल गया है. ऐसे में प्रदेश के जो सरकारी कर्मचारी लंबे समय से तबादले का इंतजार कर रहे थे, उनके चेहरे खिल गए हैं. मालूम हो कि राज्य सरकार (Rajasthan Government) ने गुरुवार को एक आदेश जारी करते हुए बताया कि 10 दिन के लिए तबादलों से बैन हटा दिया गया है. अब सभी विभाग, निगम, बोर्डों में अपनी जरूरत के अनुसार कर्मचारियों के तबादले 10 से 20 फरवरी के बीच किए जा सकेंगे. हालांकि प्रदेश के शिक्षकों (Teacher’s Transfer) का तबादले के रास्ते अभी भी बंद रहेंगे.

15 जनवरी 2023 से ट्रांसफर-पोस्टिंग पर था बैन

राजस्थान सरकार के प्रशासनिक सुधार विभाग से जारी आदेश में बताया गया कि पिछले साल 15 जनवरी से प्रदेश के सभी विभागों में ट्रांसफर-पोस्टिंग पर बैन लगा हुआ था. विधानसभा चुनाव के बाद सरकार बदल गई, जिसके बाद तबादलों की मांग और जोर पकड़ रही थी. मेडिकल, पीएचईडी, ट्रांसपोर्ट, यूडीएच, बिजली, फाइनेंस, पीडब्ल्यूडी समेत अन्य विभागों के कर्मचारियों की तबादले के लिए विधायकों के पास डिजायर आ रही है. ऐसे में अब सरकार ने 10 दिनों के लिए तबादले पर से रोक हटा दी है.

ग्रेड थर्ड टीचर्स के तबादले अभी नहीं होंगे

हालांकि सरकारी शिक्षकों को तबादले के लिए अभी और इंतजार करना होगा. गुरुवार को जारी हुए आदेशों में ग्रेड थर्ड टीचर्स के ट्रांसफर नहीं होंगे. बताया गया कि इसके लिए शिक्षा विभाग की ओर से अलग से ट्रांसफर नीति बनाई जाएगी. मालूम हो कि राजस्थान में पिछले 4 साल से ग्रेड थर्ड टीचर्स के तबादले नहीं हुए हैं.

पिछली गहलोत सरकार में भी इसको लेकर कई बार नीति बनाने की बात कही, लेकिन सरकार ने अंत तक ग्रेड थर्ड टीचर्स के तबादले नहीं किए. बीते दिनों राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने तबादले की नीति बनाने की बात कही थी. अब देखना है कि सरकार कितनी जल्दी शिक्षकों के तबादले की नीति तैयार करती है.

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर