Explore

Search
Close this search box.

Search

April 14, 2024 10:14 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Success Story: पति अरबपति, दामाद प्रधानमंत्री, 36,000 करोड़ की दौलत, फिर भी 30 साल से नहीं खरीदी साड़ी, जानिए कौन है ये महिला

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

Sudha Murthy: भारत में अरबपति कारोबारियों व उद्योगपतियों की कमी नहीं है. ये सभी अमीर लोग अपनी शान ओ शौकत के लिए जाने जाते हैं. इनके घर से लेकर कार की कीमत और रोज के खर्च आम आदमी को हैरान कर सकते हैं. अरबों-खरबों में खेलने वाले ये धनकुबेर अपने रहन-सहन पर हर महीने लाखों खर्च कर देते हैं. लेकिन, इनमें कुछ अरबपति ऐसे हैं जो ग्लैमरस लाइफ की चकाचौंध से दूर रहते हैं. हम आपको एक ऐसे अरबपति पति-पत्नी के बारे में बताने जा रहे हैं जो देश के दिग्गज उद्योगपति हैं लेकिन इनकी सादगी का कोई जवाब नहीं है. करोड़ों-अरबों की दौलत होने के बावजूद दोनों मियां-बीवी का रहन-सहन बिल्कुल आम आदमी जैसा है. खासकर इनकी पत्नी को देखकर कोई नहीं कह सकता है कि ये महिला किसी अरबपति कारोबारी की बीवी है या इनके दामाद देश के प्रधानमंत्री हैं.

Govt approved plots in Jaipur @7000/- per sq yard call 9314188188

इस दंपति के पास 36,690 करोड़ रुपये की संपत्ति है लेकिन ये लोग सादगी से भरा जीवन जीना पसंद करते हैं. इस अरबपति उद्योगपति ने पिछले 30 साल में अपनी पत्नी को एक साड़ी तक नहीं दिलाई. हालांकि, इसके पीछे एक दिलचस्प वजह है. खुद पत्नी के पास करीब 775 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी है लेकिन वे हमेशा एक सादा साड़ी में दिखती हैं.

एक फैसले के चलते नहीं खरीदी साड़ी
यह दिग्गज अरबपति दंपति नारायण मूर्ति और सुधा मूर्ति हैं. नारायण मूर्ति, आईटी कंपनी इंफोसिस के फाउंडर हैं. डीएनए की रिपोर्ट के अनुसार, सुधा मूर्ति ने तीन दशकों में एक भी नई साड़ी नहीं खरीदी है. करोड़ों-अरबों की दौलत होने के बावजूद यह बात हैरान करने वाली हो सकती है. हालाँकि, सुधा मूर्ति का तर्क है कि इसके पीछे आध्यात्मिक मान्यता है. दरअसल काशी की यात्रा के दौरान, उन्होंने उस चीज़ को त्यागने का फैसला किया जिसे वह बहुत प्रिय थीं. उन्हें सबसे ज्यादा पसंद साड़ियाँ थीं. इसके बाद से उन्होंने कोई नई साड़ी नहीं खरीदी.

ज्यादातर साड़ियां गिफ्ट में मिलीं
सुधा मूर्ति के पति, नारायण मूर्ति भी सादगीपूर्ण जीवन जीने के लिए जाने जाते हैं. फोर्ब्स का अनुमान है कि नारायण मूर्ति की कुल संपत्ति $4.4 बिलियन (लगभग 36,690 करोड़ रुपये) है. सुधा मूर्ति, विशेष रूप से, वे साड़ियाँ पहनती हैं जो उन्हें उनकी बहनों, करीबी दोस्तों और उन गैर सरकारी संगठनों द्वारा उपहार में दी गई हैं. अपनी उल्लेखनीय सफलता के बावजूद, सुधा मूर्ति अपनी जड़ों से गहराई से जुड़ी हुई हैं.

उनकी बेटी अक्षता की शादी ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से हुई है. सुधा मूर्ति ने कहा कि जहां उन्होंने अपने पति को एक सफल व्यवसायी बनाया, वहीं उनकी बेटी ने एक कदम आगे बढ़कर अपने पति को प्रधान मंत्री बनाया.

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर