Explore

Search
Close this search box.

Search

May 25, 2024 1:42 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

संजय सिंह: माना मालीवाल के साथ बदतमीजी हुई, हाउस में सांसद से अभद्रता की थी ‘केजरीवाल एक्शन लेंगे’…

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

AAP सांसद संजय सिंह ने माना कि पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ अरविंद केजरीवाल के आवास पर बदसलूकी हुई थी। संजय सिंह ने मंगलवार (14 मई) को मीडिया से कहा- 13 मई को बहुत ही निंदनीय घटना घटित हुई।

सिंह बोले- कल (13 मई) सुबह अरविंद केजरीवाल से मिलने स्वाति मालीवाल उनके आवास पर पहुंची थीं। ड्रॉइंग रूम में केजरीवाल का इंतजार कर रही थीं। इस बीच मुख्यमंत्री के पीए बिभव कुमार वहां पहुंचे और उनके साथ अभद्रता और बदतमीजी की। बिभव कुमार केजरीवाल के करीबी माने जाते हैं।

केजरीवाल के PA पर ऐक्शन का ऐलान: “स्वाति मालीवाल” पर AAP ने 30 घंटे बाद तोड़ी चुप्पी….

संजय सिंह ने बताया- इस पूरी घटना को दिल्ली के सीएम ने संज्ञान में लिया है। वो इस मामले में सख्त कार्रवाई करेंगे। जहां तक स्वाति मालीवाल का सवाल है, उन्होंने देश और समाज के लिए बहुत काम किया है। वो सीनियर और पुराने नेताओं में से एक हैं। हम उनके साथ हैं।

पुलिस के मुताबिक, स्वाति मालीवाल सोमवार को सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन आई थीं और मुख्यमंत्री के पर्सनल स्टाफ के खिलाफ शिकायत की। पुलिस को उनकी तरफ से औपचारिक रूप से शिकायत नहीं मिली।

स्वाति मालीवाल वर्तमान में राज्यसभा सांसद हैं। इससे पहले वे दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष रही थीं।

स्वाति मालीवाल से सोमवार (13 मई) को दिल्ली CM हाउस में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार ने मारपीट की। यह दावा भाजपा के आईटी सेल के चीफ अमित मालवीय ने किया। उन्होंने कहा कि AAP सांसद स्वाति मालीवाल के साथ CM केजरीवाल के PA बिभव कुमार ने मारपीट की।

ये घटना CM हाउस में हुई, लेकिन कोई आधिकारिक रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई गई। शाम 4 बजे तक ना तो दिल्ली महिला आयोग (DCW) और ना ही AAP ने इस घटना की पुष्टि की थी।

पुलिस ने कहा- मैडम थाने आई थीं, लेकिन शिकायत नहीं की

डीसीपी (नॉर्थ) मनोज मीना ने बताया, ‘हमें सुबह 9:34 बजे एक पीसीआर कॉल मिली जिसमें कॉल करने वाले ने कहा कि उसके साथ सीएम आवास के अंदर मारपीट की गई है। उसके बाद स्थानीय पुलिस और SHO ने कॉल का जवाब दिया। कुछ समय बाद, सांसद स्वाति मालीवाल पुलिस स्टेशन सिविल लाइन्स आईं। इस मामले में उनकी ओर से कोई शिकायत नहीं दी गई है।’

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, सीएम हाउस से मालीवाल ने पीसीआर कॉल की थी। कॉल के बाद दिल्ली पुलिस सिविल लाइंस स्थित CM हाउस पर पहुंची। हालांकि, मौके पर स्वाति नहीं मिली। जब पुलिस CM हाउस पहुंची तो स्वाति मालीवाल वहां से जा चुकी थीं।’

Baba Ramdev Ji- सुप्रीम कोर्ट ने ‘बाबा रामदेव’ को फिर दी नसीहत: योग के लिए अच्छा काम किया…

सरकारी कर्मचारी के साथ मारपीट के मामले से हुए बर्खास्त

मार्च 2024 में बिभव को CM के पर्सनल सेक्रेटरी के पद से बर्खास्त कर दिया गया था। स्पेशल सेक्रेटरी विजिलेंस वाईवीवीजे राजशेखर ने आदेश जारी कर कहा था कि बिभव की सेवाएं तत्काल प्रभाव से खत्म कर दी गई हैं। उनकी नियुक्ति के लिए निर्धारित प्रक्रिया और नियमों का पालन नहीं किया गया। इसलिए ये नियुक्ति अवैध और शून्य करार दी जाती है। राजशेखर ने ये आदेश 2007 के एक मामले के आधार पर दिया।

दरअसल, 2007 में बिभव पर एक सरकारी अधिकारी के साथ कथित तौर पर मारपीट का आरोप लगा था। नोएडा विकास प्राधिकरण में तैनात महेश पाल ने बिभव पर आरोप लगाया था कि उन्होंने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर शिकायतकर्ता (एक पब्लिक सर्वेंट) को उसकी ड्यूटी करने से रोका, उसे गाली और धमकी दी। महेश ने 25 जनवरी 2007 को नोएडा सेक्टर-20 के पुलिस थाने में इसकी शिकायत दर्ज करवाई थी। इस मामले में दिल्ली के उपराज्यपाल की ओर से भी एक्शन लिया गया था।

आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ दिल्ली CM के आवास में कथित रूप से मारपीट हुई है। DCP (नॉर्थ) मनोज मीणा के मुताबिक स्वाति ने सोमवार सुबह 9:34 बजे PCR को कॉल करके बताया कि वह CM हाउस आई हैं। वहां उन्होंने (CM ने) अपने PA बिभव कुमार से मुझ पर हमला करवाया है।

बिभव कुमार को केजरीवाल का भरोसेमंद सहयोगी माना जाता है। कभी मनीष सिसोदिया के साथ काम करते थे, फिर कैसे अरविंद केजरीवाल की परछाई बने। इसी साल मार्च में विजिलेंस डिपार्टमेंट ने बिभव कुमार को दिल्ली CM के PA पद से बर्खास्त किया था।

Geeta varyani
Author: Geeta varyani

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर