Explore

Search
Close this search box.

Search

May 25, 2024 1:02 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Salman Khan House Firing: सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी करने वाले दोनों आरोपी गिरफ्तार, क्राइम ब्रांच ने Gujarat से पकड़ा

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

मुंबई : मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बांद्रा वेस्‍ट में अभिनेता Salman Khan के घर के बाहर गोलीबारी की घटना में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. मुंबई पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपियों को सोमवार देर रात गुजरात के भुज से गिरफ्तार किया गया. पुलिस अधिकारियों ने कहा, “गोलीबारी के बाद मुंबई से भागे दोनों आरोपियों को गुजरात के भुज से गिरफ्तार कर लिया गया है.” उन्होंने बताया कि आगे की जांच के लिए गिरफ्तार दोनों आरोपियों विक्की साहब गुप्ता और सागर श्रीजोगेन्द्र पाल को मुंबई लाया जाएगा. ये दोनों आरोपी बिहार के चंपारन जिले के रहनेवाले बताए जा रहे हैं.

Approved Plot in Jaipur @ 3.50 Lakh call 9314188188

बताया जा रहा है कि सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी करने वाले मोटरसाइकिल सवार दोनों आरोपी करीब एक महीने तक नवी मुंबई के पनवेल इलाके में किराये के मकान में रहे, इसी इलाके में सलमान का एक फार्महाउस है. पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने इस घटना के सिलसिले में दिन के दौरान, नवी मुंबई के तीन लोगों से पूछताछ की, जिनमें मकान के मालिक, अपराध में इस्तेमाल किए गए दोपहिया वाहन के पिछले मालिक, बिक्री की सुविधा देने वाले एजेंट और जांच के हिस्से के रूप में कई अन्य लोग शामिल थे.

Panjab News: पिता ने 500 रुपये कर्ज लेकर खोली थी मिठाई की दुकान, बेटे ने बना दी देश की सबसे बड़ी Private University

अधिकारी ने बताया कि हमलावरों ने मोटरसाइकिल सलमान के घर से लगभग एक किलोमीटर दूर माउंट मैरी गिरजाघर के पास छोड़ दी थी. उन्होंने बताया कि यह मोटरसाइकिल नवी मुंबई के पनवेल इलाके में रहने वाले एक व्यक्ति के नाम पर पंजीकृत है. पनवेल के सहायक पुलिस आयुक्त अशोक राजपूत ने बताया कि उस व्यक्ति ने हाल ही में मोटरसाइकिल किसी दूसरे व्यक्ति को बेच दी थी.

बांद्रा के गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर दो लोगों ने सुबह करीब पांच बजे चार गोलियां चलाईं और मौके से भाग निकले. सलमान खान गैलेक्सी अपार्टमेंट में रहते हैं. अधिकारी ने बताया कि जांच में सामने आया कि लावारिस छोड़ी गई मोटरसाइकिल पनवेल में रहने वाले एक व्यक्ति के नाम पर पंजीकृत है, जिसके बाद अपराध शाखा की एक टीम वहां गई और वाहन मालिक व दो अन्य लोगों को पूछताछ के लिए ले आई. अधिकारी के अनुसार, संदिग्ध गिरजाघर के पास वाहन छोड़कर कुछ दूर तक पैदल चले और बांद्रा रेलवे स्टेशन के लिए एक ऑटोरिक्शा लिया.

अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने वाहन के पिछले मालिक, बिक्री में मदद करने वाले एजेंट और पनवेल के हरिग्राम इलाके में स्थित उस मकान के मालिक से पूछताछ की, जिसे आरोपियों ने मार्च में किराए पर लिया था. अधिकारी के मुताबिक, “पुलिस ने घटना की जांच के लिए एक दर्जन से अधिक टीमें गठित की हैं और उनमें से कुछ को बिहार, राजस्थान और दिल्ली भेजा गया है। उन्होंने बताया, ”अभी तक हमने किसी को गिरफ्तार या हिरासत में नहीं लिया है लेकिन कई लोगों से पूछताछ जारी है.”

अधिकारियों के अनुसार, संदिग्धों ने माउंट मैरी चर्च के पास मोटरसाइकिल छोड़ दी, कुछ दूरी तक पैदल चले और बांद्रा रेलवे स्टेशन के लिए एक ऑटोरिक्शा लिया.  उन्होंने बताया कि आरोपी बोरीवली की ओर जाने वाली एक ट्रेन में चढ़े लेकिन सांताक्रूज रेलवे स्टेशन पर उतर गए और वहां से बाहर निकल गए. अधिकारी ने बताया कि पुलिस कई अन्य लोगों से भी पूछताछ कर उनके बयान दर्ज कर रही है और साथ ही इलाके की सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जा रहा है. पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 307 (हत्या के प्रयास) और सशस्त्र अधिनियम के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है.

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर