Explore

Search
Close this search box.

Search

July 15, 2024 2:59 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

बसवा तहसील में कलेक्टर की उपस्थित में हुई जन सुनवाई

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

बसवा जन अभियोग निराकरण विभाग के निर्देशानुसार गुरुवार को बसवा तहसील परिसर में जन सुनवाई दौसा जिला कलेक्टर की उपस्थित में की गयी। जिसमे परिवादियों द्वारा विभिन्न विभागों के 23 परिवाद प्राप्त हुए।

जिसमे छात्राओं द्वारा पंडित दीनदयाल उपाध्याय महाविद्यालय द्वारा अवैध वसूली, बसवा पंचायत समिति में विकास अधिकारी द्वारा मृत्यु प्रमाण पत्र नहीं बनाये जाने व विकास अधिकारी द्वारा राशन कार्ड का सत्यापम नहीं करने व बिना किसी कमी के आवेदन वापस करने, बड़ियाल खुर्द में हो रहें नरेगा में भस्टाचार,पेयजल, बिजली कटौती जैसे कुल 23 परिवाद मिले जिनका कलेक्टर ने सम्बंधित विभाग को तुरंत करवाई कर निस्तारण करने के निर्देशित किया।

जन सुनवाई में रही बिजली कटौती

जन सुनवाई के दौरान बिजली कटौती के विभिन्न परिवाद मिले। हालांकि जन सुनवाई के दौरान भी बिजली कटोंती का दौर जारी रहा। जिसके कारण जन सुनवाई में बैठे अधिकारियों का गर्मी से बुरा हाल रहा।

बसवा विकास अधिकारी की मिली कई शिकायतें

जन सुनवाई के दौरान बसवा विकास अधिकारी की कई शिकायते प्राप्त हुई परिवादियों द्वारा बताया गया की विकास अधिकारी काम नहीं कर रहें हैं बासडा ब्रम्हांनान निवासी परिवादी अशोक ने बताया की वह उपखण्ड अधिकारी से लेकर कलेक्टर तक पहले भी गुहार लगा चूका हैं लेकिन बसवा विकास अधिकारी उसकी माताजी का मृत्यु प्रमाण पत्र नहीं बना रही हैं वही ईमित्र संचालक ने बताया की बसवा विकासअधिकारी राशन कार्ड का कार्य नहीं कर रही हैं जबकि इसटाइम राशन में के वाई सी का कार्य चल रहा हैं और राशन कार्ड में आवेदन को वापस भेज ये बोल कर भेज दिए जाते हैं की फॉर्म साफ नहीं दिखाई दे रहें हैं।

राज्य सरकार की सभी योजनाए जन आधार पर निर्धारित हैं जिनका सत्यापन नहीं किया जा रहा हैं जिसके कारण सत्यापन समय अवधिपूरी होने के बाद अपने आप ही सत्यापन हो रहें हैं जिसके कारण गलत जानकारियां भी जन आधार में सेव हो रही हैं जिसके कारण जन आधार में अपडेट होने के कारण राज्य सरकार की योजनाओं का गलत तरिके से उपयोग किया जा सकता हैं।

कलेक्टर ने लगाया तहसील परिसर में पेड़

बसवा। गुरुवार को जन सुनवाई के बाद दौसा जिला कलेक्टर ने तहसील परिसर में पेड़ लगाया। पेड़ लगाने के दौरान बताया की पेड़ लगाने से पर्यावरण संतुलित रहता हैं बढ़ती गर्मी को ध्यान में रख़ते हुए पेड़ लगाने चाहिए।

विजेन्द्र कुमार सैनी
Author: विजेन्द्र कुमार सैनी

बसवा संपर्क सूत्र 8209111390

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर