Explore

Search
Close this search box.

Search

July 16, 2024 9:26 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

दर्दनाक हादसा: सड़क से फिसलकर 250 मीटर नीचे गिरी बद्रीनाथ जा रहे, श्रद्धालुओं की मिनी बस; रुद्रप्रयाग हादसे में अब तक 10 की मौत….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

उत्तराखंड में बद्रीनाथ नेशनल हाईवे पर एक दर्दनाक हादसा हो गया. यहां एक टेम्पो ट्रैवलर सड़क से फिसलकर अलकनंदा नदी में जा गिरा. इस भीषण हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 16 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. जानकारी के मुताबिक टेम्पो ट्रैवलर में 26 यात्री सवार थे. बताया जा रहा है कि हादसे में घायल 7 लोगों को एयरलिफ्ट कर एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया गया है, जबकि 9 लोग रुद्रप्रयाग जिला अस्पताल में भर्ती हैं.

रुद्रप्रयाग आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह राजवार ने बताया कि टेम्पो ट्रैवलर दिल्ली से आ रहा था, यात्री बद्रीनाथ जा रहे थे. इस गाड़ी में  26 लोग सवार थे, 16 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि नदी में भी रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है, बताया जा रहा है कि एक लड़का नदी में कूद गया था, उसका अभी तक पता नहीं चल सका है. नंदन सिंह राजवार ने बताया कि किसी के सिर में तो किसी के हाथ पैर में गंभीर चोटें आई हैं.

Chandu Champion के लिए Kartik Aaryan: ट्रांसफॉर्मेशन जर्नी का वीडियो किया शेयर; डेढ़ साल में घटाया 18 किलो वजन….

नंदन सिंह राजवार ने बताया कि हादसा शनिवार की सुबह करीब 11 बजे रैतोली गांव के पास हुआ. उन्होंने बताया कि टेम्पो में चालक दल के तीन सदस्य समेत 23 लोग सवार थे. गाड़ी सड़क से फिसलकर करीब 250 मीटर नीचे अलकनंदा नदी में गिर गई. उन्होंने बताया कि 16 लोगों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसे की सूचना मिलते ही राहत और बचाव दल मौके पर पहुंच गया.

हादसे को लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दुख जताया और अधिकारियों को घायलों को जरूरी इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने X पर एक पोस्ट में कहा कि स्थानीय प्रशासन और राज्य आपदा प्रतिवादन बल (SDRF) की टीम राहत और बचाव कार्य में लगी हुई है. घायलों को नजदीकी चिकित्सा केंद्र में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से घायलों को हवाई मार्ग से एम्स ऋषिकेश भेजा जा रहा है.

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर