Explore

Search
Close this search box.

Search

April 14, 2024 11:18 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

New feature in Android: फोन चोरी होने का डर खत्म! यूजर्स मोबाइल स्विच ऑफ होने के बाद भी उसे कर सकेंगे ट्रैक, Google का नया फीचर

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

Google ने हाल ही में अपने इस साल होने वाले Annual Developer Conference Google I/O 2024 की तारीख का ऐलान किया. हर साल की तरह इस साल भी गूगल नए Android वर्जन से पर्दा उठाएगा, जिसका नाम Android 15 होगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस अपडेट के बाद यूजर्स मोबाइल स्विच ऑफ होने के बाद भी उसे ट्रैक कर सकेंगे.

जयपुर में अप्रूवड प्लॉट मात्र 7000/- प्रति वर्ग गज 9314188188

Android फोन में आने वाले Find My Device सिस्टम की अपनी सीमाएं हैं. Android Police की रिपोर्ट के मुताबिक, अब गूगल नया फाइंडिंग API भी लॉन्च कर सकता है, जो डिवाइस के डिसकनेक्ट होने के बाद भी उस प्रोडक्ट की सर्चिंग में मदद करेगा.

Find My Device की अपनी सीमाएं

मौजूदा समय में Find My Device नेटवर्क सिर्फ एक्टिव Android और Wear OS डिवाइस को ही ट्रैक कर सकता है. हालांकि आने वाले समय में इसको बेहतर किया जाएगा और इंटरनेट कनेक्शन ना होने पर डिवाइस खोज सकेंगे. अगर यह फीचर आ जाता है, तो यह कई लोगों के लिए काफी यूजफुल साबित होगा.

स्पेशल हार्डवेयर की पड़ सकती है जरूरत

अपकमिंग फीचर के लिए स्पेशल हार्डवेयर की जरूरत होगी, जो ब्लूटूथ कंट्रोलर को पावर देगी. खासतौर से जब, वह डिवाइस स्विच ऑफ हो जाएगा. साथ ही स्मार्टफोन में एक छोटी सी रिजर्व बैटरी को रखा जा सकता, जो इस फीचर के लिए काम करेगा. यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स से मिली है.

सबसे पहले इस फोन में आ सकता है फीचर

रिपोर्ट में बताया है कि यह फीचर सबसे पहले Google Pixel 9 सीरीज के लिए पेश किया जाएगा, जो इस साल लॉन्च होगा. इसके बाद इस फीचर का विस्तार होगा और उसके बाद यह Pixel 8 में भी काम कर सकता है.

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर