Explore

Search
Close this search box.

Search

July 25, 2024 2:07 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

उत्तर प्रदेश से गंगासागर जा रहे 3 साधुओं पर भीड़ ने किया हमला, अनुराग ठाकुर बोले – ममता सरकार ने बिगाड़ा माहौल

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में तीन साधुओं के साथ मारपीट के मामले में 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. ये लोग उत्तर प्रदेश से पश्चिम बंगाल के मशहूर तीर्थ गंगासागर मेले के लिए जा रहे थे. बताया जा रहा है कि भीड़ ने किडनैपर समझकर इन लोगों के साथ मारपीट की.

साधु ने अपने दो बेटों के साथ मकरसंक्राति पर गंगासागर जाने के लिए वाहन बुक किया था.रिपोर्ट के मुताबिक, साधु ने जिस तरह से रास्ते के बारे में पूछा, उससे कुछ लोगों को संदेह हुआ कि वे किडनैपर हैं, इसके बाद भीड़ ने साधुओं के साथ मारपीट शुरू कर दी. इस मामले में अब तक 12 लोगों को गिरफ्तार किया है.

पुरुलिया पुलिस के मुताबिक, भाषा की समस्या को लेकर साधुओं और कुछ स्थानीय लड़कियों के बीच गलतफहमी हो गई, इसके बाद लड़कियों ने भागना और चिल्लाना शुरू कर दिया. इससे वहां भीड़ इकट्ठा हो गई और साधुओं के साथ मारपीट की गई. 

बीजेपी ने साधा ममता सरकार पर निशाना

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में कथित तौर पर मॉब लिंचिंग का मामला सामने आने के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ममता बनर्जी सरकार पर हमलावर हो गई है. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सीधे तौर पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोला है. उन्होंने पूछा कि आखिरकार बंगाल में यह माहौल क्यों है? उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तुष्टिकरण का आरोप लगाया है और कानून व्यवस्था पर भी सवाल खड़ा किया है.

तुष्टिकरण में बंगाल का माहौल खराब किया’

न्यूज़ एजेंसी ANI से बातचीत में पुरुलिया की घटना पर अनुराग ठाकुर ने कहा, “आखिरकार बंगाल में ये वातावरण क्यों है? तुष्टिकरण की राजनीति ने ऐसा ही वातावरण बना दिया है. राम जन्म भूमि का शिलान्यास हो तो बंगाल में कर्फ्यू लगा दिया. साधुओं की हत्या का प्रयास किया जाता है. तुष्टिकरण की राजनीति बंगाल को कहां लेकर जा रही है? आखिर ये हिन्दू विरोधी सोच क्यों ?”

‘बंगाल में कानून व्यवस्था चरमरा गई है’

राज्य की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा करते हुए अनुराग ठाकुर ने आगे कहा, “पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था चरमरा गई है. जो जनता का पैसा आता है, उसे खाने का काम (गबन) किया जाता है. भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है, अगर उनपर कार्रवाई की जाए तो ईडी की टीम पर भी पथराव होता है. पश्चिम बंगाल की सरकार उन्हें (भ्रष्टाचारियों को) क्यों बचाती है? या लूट की छूट उन्होंने दे रखी है, या उनके कार्यकर्ता ममता बनर्जी नहीं सुनते.”

क्या हुआ है पुरुलिया में?

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में साधुओं के एक ग्रुप को कथित तौर पर भीड़ के पीटने का वीडियो सामने आया है. ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. मामले पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने सत्ताधारी दल तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पर निशाना साधा है. पार्टी की आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, “ममता बनर्जी की गहरी चुप्पी शर्मशार करने वाली. क्या ये साधु आपकी मान्यता के योग्य नहीं हैं? अत्याचार जवाबदेही की मांग करता है.”

निर्वस्त्र कर साधुओं को पीटने का मामला

सोशल मीडिया पर एक 30 सेकेंड की फुटेज वायरल हो रही है जिसमें कथित तौर पर साधुओं के समूह को भीड़ की ओर से निर्वस्त्र करते और उन पर हमला करते हुए देखा जा सकता है. हालांकि एबीपी न्यूज इस वीडियो की प्रमाणिकता का पुष्टि नहीं करता है.

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर