Explore

Search
Close this search box.

Search

June 21, 2024 7:11 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Mission South 2024:लोकसभा चुनाव में कैसे जीता जाए दक्षिण का किला, बीजेपी ने तैयार किया मेगा प्लान

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव होने में चंद महीने बचे हैं। जिसको देखते हुए सभी पार्टियों ने मीटिंग का दौर शुरू कर दिया है। मंगलवार को भी बीजेपी अध्यक्ष ने जेपी नड्डा और पार्टी के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने भाजपा महासचिव (संगठन) बीएल संतोष के साथ 2024 के लोकसभा चुनावों पर बैठक की। जिसमें दक्षिण में पार्टी की पकड़ को मजबूत करने को लेकर चर्चा हुई जिसमें कई अहम फैसले भी लिए गए।

बीजेपी का ये है प्लान

भाजपा महासचिव विनोद तावड़े ने कहा कि शाह और नड्डा ने सभी क्लस्टर प्रभारियों के साथ विचार-विमर्श किया और महिलाओं और पहली बार मतदाताओं तक कैसे पहुंचा जाए, इस पर भी चर्चा हुई। तावड़े ने कहा, बैठक का फोकस इस बात पर था कि बूथ स्तर पर संगठन को कैसे मजबूत किया जाए, उन बूथों पर विशेष जोर दिया जाए जहां भाजपा अपेक्षाकृत कमजोर है। इसके साथ ही उन क्षेत्रों के बारे में जहां भाजपा कम मजबूत है वहां पर तमिल संगमम की तरह कार्यक्रम किए जाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि भाजपा ने दक्षिणी राज्यों, पश्चिम बंगाल और बिहार में मतदाताओं और लाभार्थियों तक पहुंचने के लिए विशेष योजनाएं और कार्यक्रम तैयार किए हैं। बता दें कि आगामी लोकसभा चुनाव को जीतने के लिए बीजेपी ने 543 लोकसभा सीटों को 146 समूहों में विभाजित किया है और प्रत्येक क्लस्टर का प्रभारी पार्टी के एक वरिष्ठ नेता को बनाया है। जो बारीकी से चुनाव की गतिविधियों पर नजर रख सकेंगे।

Rajasthan: केन्द्रीय कोयला मंत्री ने प्रदेश के बिजलीघरों में कोयले की पर्याप्त एवं निर्बाध आपूर्ति का दिया आश्वासन

2019 में केरल में नहीं खुला था खाता

दरअसल बीजेपी साउथ में अपनी पकड़ को मजबूत करने की कोशिश कर रही है। साल 2019 में बीजेपी ने केरल में 14 सीटों पर चुनाव लड़ा था लेकिन वहां पार्टी अपना खाता खोलने में भी नाकाम रही। ऐसे में अब इस बार लोकसभा चुनाव में पार्टी साउथ में अपने पैर को मजबूत करने की प्लानिंग में लगी हुई है। इस बार बीजेपी साउथ में भी अपनी मौजूदगी दर्ज कराने की कोशिश में है जिसको लेकर बीजेपी नेता ताबड़तोड़ मीटिंग कर रहे हैं।

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर