Explore

Search
Close this search box.

Search

July 16, 2024 8:08 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

जान की बाजी लगाकर बढ़ायी गाड़ी: बिहार में पुल पर लटककर लोको पायलट ने ट्रेन का प्रेशर लिकेज सही किया….

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

बिहार में रेलवे के एक लोको पायलट ने जांबाजी का वो मिशाल पेश किया है जिसकी चर्चा हर तरफ हो रही है. अपने काम के प्रति जुनूनी लोको पायलट और सहायक लोको पायलट ने जान की ही बाजी लगा दी और ट्रेन की तकनीकी समस्या को दूर कर दिया. इस पूरी घटना का वीडियो भी सामने आया है. रेलवे ने अपने जांबाज कर्मी को अब पुरुस्कार देने की घोषणा कर दी है.

जान पर खेलकर किया रेलवे का काम

समस्तीपुर में वाल्मीकिनगर-पनियहवा रेलखंड पर गुरुवार को लोको पायलट और सहायक लोको पायलट ने अपनी जान पर खेल कर ट्रेन का प्रेशर लिकेज ठीक किया. उनके इस कार्य को देखते हुए रेल मंडल ने उन्हें पुरस्कृत करने की घोषणा की है. इस घटना का वीडियो सामने आ गया है और हर तरफ लोको पायलट की तारीफ हो रही है.

लक्जरी कार ब्रांड की शूटिंग के लिए चीन पहुँची अलंकृता सहाय…..

एयर प्रेशर लीकेज होने से खड़ी हो गयी ट्रेन

जानकारी के अनुसार 20 जून को नरकटियागंज क्रू के अजय कुमार यादव, लोपा और रंजीत कुमार, सलोपा गाड़ी 05497 नरकटियागंज-गोरखपुर ट्रेन लेकर जा रहे थे. इस दौरान वाल्मीकिनगर एवं पनियाहवा के बीच पुल 382 पर अचानक लोको के अनलोडर वाल्व से एयर प्रेशर का लीकेज होने लगा. इस कारण ट्रेन बीच पुल पर खड़ी हो गई.

लटककर और रेंगकर पहुंचे लोको पायलट

अचानक आयी इस तकनीकी समस्या ने ट्रेन में सवार रेलवे कर्मियों की परेशानी बढ़ा दी. दरअसल, उसे ठीक करने लिए पहुंचने का कोई रास्ता उपलब्ध नहीं था. जिसके बाद ट्रेन में सवार रेलकर्मियों ने खुद ही इस समस्या का हल निकालना शुरू किया. उन्होंने अपनी जान की भी फिक्र नहीं की और पुल पर लटकते व रेंगते हुए उक्त जगह पर पहुंच कर उसे ठीक किया. डीआरएम विनय श्रीवास्तव ने रेल कार्य के प्रति उनके साहसिक कार्य को देखते हुए 10 हजार रुपये सामूहिक पुरस्कार के साथ प्रशस्ति-पत्र देने की घोषणा की है. वहीं रेलकर्मियों के इस साहस को सभी सलाम कर रहे हैं और अपने काम के प्रति क्रू के समर्पण की तारीफ कर रहे हैं.

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर