Explore

Search
Close this search box.

Search

July 15, 2024 2:14 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Jaipur News: कई घरों में घुसा पानी; जयपुर में झमाझम बारिश ने SMS मेडिकल कॉलेज के पास बरडिया कॉलोनी हुई जलमग्न…..

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

राजधानी में आज हुई तेज बारिश से एसएमएस मेडिकल कॉलेज के पास स्थित बरडिया कॉलोनी जलमग्न हो गई. कई घरों के बेसमेंट में भी पानी भर गया. कॉलोनी में जल भराव होने से लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

बरडिया कॉलोनी के अध्यक्ष राजेंद्र बरडिया ने बताया कि एसएमएस मेडिकल कॉलेज की और से पानी की निकासी के लिए बनी 8 मोखलियों को बंद कर दिया था, जिससे कॉलोनी का पानी बाहर नहीं निकल पाया.

उन्होंने बताया कि कॉलोनी का पानी सालों से एसएमएस मेडिकल कॉलेज ग्राउंड से निकलता था लेकिन इस साल गर्मी के मौसम में कॉलेज प्रशासन की ओर से पानी की निकासी के रास्ते को बंद कर दिया. जिससे आज यह समस्या खड़ी हो गई है. उन्होंने कहा कि अगर यहां से पानी की निकासी के रास्तों को नहीं खोला जाता है तो आने वाले समय में बारिश के साथ ही यह परेशानी और ज्यादा बढ़ जाएगी.

Most Instagram Followed – Top 10 Followed Women : क्या आप जानते हैं; दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो की जाती हैं ये 10 हसीनाएं….

गौरतलब है कि पिछली बार भी कॉलोनी वासियों की ओर से इसको लेकर विरोध जताया गया था और इन रास्तों को खोलने को लेकर कॉलेज प्रशासन और वहां के पीडब्ल्यूडी अधिकारयों को पत्र लिखा गया था. इसके साथ ही इस मामले में एक एफआईआर भी दर्ज करवाई गई थी लेकिन उसका कोई समाधान नहीं निकला. स्थानीय लोगों ने कहा कि अगर यहां से पानी की निकासी बंद रही तो लोगों का घरों से बाहर निकलना भी मुश्किल हो जाएगा.

एक व्यक्ति की मौत

बता दें कि बीते बुधवार को राजधानी जयपुर से बड़ी खबर आई. तेज बारिश के बाद सड़क पर भरे पानी में करंट आने से बाइक सवार व्यक्ति की मौत हो गई. झोटवाड़ा थाना इलाके के कालवाड़ रोड स्थित सिंधी कॉलोनी के पास का घटनाक्रम है. हादसे के वक्त बाइक पर सवार दूसरे व्यक्ति को लोगों ने बचा लिया. हादसे में ओमप्रकाश कुमावत की मौके पर दर्दनाक मौत हुई. मृतक के तीन बच्चे है. वह घर में इकलौता  कमाने वाला था. मृतक के परिजनों ने झोटवाड़ा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है.

जलभराव से लोग परेशान

जयपुर में भीषण बारिश के चलते फ्लड कंट्रोल रूम में फोन घनघनाते रहे. मिट्टी के कट्टे, मड़पम्प को लेकर डिमांड आती रही. अलग अलग जगहों पर 4 हजार से ज्यादा मिट्टी कट्टे भिजवाए गए. जलभराव वाली जगह पानी निकासी के लिए मड़पम्प भिजवाए. ट्राइटन मॉल के बेसमेंट में बारिश का पानी भरा. जलभराव और कटाव को लेकर फ्लड कंट्रोल रूम में शिकायत पहुंची.

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर