Explore

Search
Close this search box.

Search

June 24, 2024 9:24 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Jaipur News: इंस्टाग्राम पर खुलेआम हथियारों की खरीद-फरोख्त, तस्करों को गिरफ्तार कर राजस्थान पुलिस ने किए चौंकाने वाले खुलासे

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

जयपुर: पुलिस के तमाम प्रयासों के बावजूद भी हथियार तस्कर खुलेआम हथियारों की अवैध खरीद फरोख्त करते हैं। सोशल मीडिया के अलग-अलग अकाउंट पर हथियारों की नुमाइश की जाती है। सोशल मीडिया के जरिए ही ऑर्डर लिए जाते हैं और फिर सौदा होने के बाद तय स्थान पर हथियारों की डिलीवरी भी हो जाती है। जयपुर पुलिस ने सोशल मीडिया के जरिए हथियार सप्लाई करने वाले दो शातिर बदमाशों को दबोचा है। पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने बताया कि इंस्टाग्राम के जरिए हथियार सप्लाई की जानकारी मिली थी, जिसके बाद डीएसटी टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया।

बोगस ग्राहक बनकर पुलिस ने किया खुलासा

एडिशनल पुलिस कमिश्नर कैलाश बिश्नोई ने बताया कि इंस्टाग्राम के जरिए हथियारों की खरीद फरोख्त की जानकारी मिलने के बाद क्राइम ब्रांच की एडिशनल डीसीपी रानू शर्मा को कार्रवाई के निर्देश दिए। रानू शर्मा और उनकी टीम ने हथियार तस्करों को दबोचने का प्लान बनाया। बोगस ग्राहक बनकर बदमाशों से हथियारों की डील की गई। तस्कर जब हथियार सप्लाई करने आए तब उन्हें दबोच लिया गया। तस्करों के कब्जे से 8 पिस्टल, 9 मैगजिन और 19 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं।

जान्हवी कपूर निभाएंगी रामायण में “सीता” का किरदार!

15,000 में खरीदते और 30,000 में बेचते थे
गिरफ्तार किए गए आरोपियों में जयपुर ग्रामीण के गोविंदगढ़ क्षेत्र निवासी सुरेंद्र सैन और कोटा के कैथून निवासी मस्तराम मीणा शामिल है। दोनों आरोपियों के खिलाफ पूर्व में आर्म्स एक्ट के तहत 7 मुकदमे दर्ज है। मस्तराम के खिलाफ कोटा के कैथून थाने में 5 मुकदमें दर्ज हैं जबकि सुरेंद्र सैन के खिलाफ बूंदी जिले के देई और सामोद थाने में 2 मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे 15,000 रुपए में हथियार खरीदते थे और 30,000 रुपए में बैच देते थे।
इंस्टाग्राम पर डिमांड होने पर लाते थे हथियार

गिरफ्तार किए गए आरोपी इंस्टाग्राम पर ऑनलाइन हथियार की डिमांड होने पर ही इंदौर जाकर हथियार लेकर आते थे। पुलिस पूछताछ में दोनों तस्करों ने बताया कि वे हथियारों के फोटोग्राफ सोशल मीडिया पर अपलोड करके ग्राहक तलाशते थे। हथियार की कैटेगरी और पैसे ऑनलाइन ही तय किए जाते थे। डिमांड के बाद सौदा तय होने पर इंदौर जाकर हथियार लाते और सप्लाई कर देते थे। पुलिस हथियार तस्करी के नेटवर्क का पता लगाने में जुटी है।

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

1 thought on “Jaipur News: इंस्टाग्राम पर खुलेआम हथियारों की खरीद-फरोख्त, तस्करों को गिरफ्तार कर राजस्थान पुलिस ने किए चौंकाने वाले खुलासे”

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर