Explore

Search
Close this search box.

Search

June 21, 2024 9:36 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

IND vs SA: भारत को लगा बड़ा झटका, मोहम्मद शमी टेस्ट सीरीज से बाहर, वनडे से इस गेंदबाज ने नाम लिया वापस

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

Mohammed Shami ruled out from Test Series: भारतीय टीम अभी दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है. दोनों देशों के बीच अभी तीन वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज समाप्त हुई है. यह सीरीज 1-1 पर छूटी है. इस सीरीज के बाद दोनों देश तीन वनडे मैचों में सीरीज में एक दूसरे के आमने-सामने होंगे. वनडे सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज होगी. वहीं इस सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. हाल ही में समाप्त हुए वनडे विश्व कप में  भारत के सबसे सफल गेंदबाज रहे मोहम्मद शमी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं. इसके अलावा वनडे सीरीज के लिए टीम का हिस्सा रहे दीपक चाहर ने सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है.बीसीसीआई ने जब अफ्रीकी दौरे के लिए टीम का ऐलान किया था, उस दौरान बोर्ड द्वारा साफ किया गया था कि मोहम्मद शमी की टेस्ट सीरीज में भागीदारी उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगी. मोहम्मद शमी हालांकि, समय रहते फिट नहीं हो पाए हैं और वो सीरीज से बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई मेडिकल टीम द्वारा शमी को मंजूरी नहीं दी गई है. मोहम्मद शमी के एंकल में चोट हैं और वो अभी सही नहीं हुई है.

दीपक चाहर भी हुए बाहर

बीसीसीआई ने हाल ही में जो प्रेस रिलीज जारी की है उसके अनुसार, दीपक चाहर ने पारिवारिक चिकित्सा आपातकाल के कारण आगामी वनडे सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है. दीपक चाहर की जगह टीम में आकाश दीप को शामिल किया गया है.

इसके अलावा बीसीसीआई ने जानकारी दी है कि श्रेयस अय्यर 17 दिसंबर को होने वाले सीरीज के पहले वनडे के बाद टेस्ट टीम के साथ जुड़ेंगे और वो सीरीज के दूसरे और तीसरे वनडे के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. अय्यर टेस्ट सीरीज के लिए तैयारी करेंगे.

वहीं टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़, गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे और फील्डिंग कोच टी. दिलीप टेस्ट टीम के साथ जुड़ेंगे और इंटर-स्क्वाड मैच और टेस्ट सीरीज के लिए टीम की तैयारियों की देखरेख करेंगे.

वनडे सीरीज के लिए भारत ए के कोचिंग स्टाफ द्वारा टीम को सहायता प्रदान की जाएगी जिसमें बल्लेबाजी कोच सितांशु कोटक, गेंदबाजी कोच राजीब दत्ता और फील्डिंग कोच अजय रात्रा शामिल हैं.

ऐसा है शेड्यूल: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 17 दिसंबर को जोहानसबर्ग में खेला जाएगा, जबकि दूसरा मैच 19 दिसंबर को गक़ेबरहा और तीसरा मैच पार्ल में 21 दिसंबर को खेला जाएगा. दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 26 दिसंबर को शुरू होगा, जबकि दूसरा मैच 3 जनवरी से शुरू होगा.

भारत की वनडे टीम: ऋतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, तिलक वर्मा, रजत पाटीदार, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान) (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल. मुकेश कुमार, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, आकाश दीप

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर