Explore

Search
Close this search box.

Search

February 22, 2024 5:40 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Gold and silver Today’s prices: सोना-चांदी के दामों में गिरावट,खरीददारों ने ली राहत की सांस, सराफा ट्रेडर्स ने जारी किए रेट

गोल्ड रेट
WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

Today Gold and silver prices: गुलाबी शहर कहे जाने वाले जयपुर में सोने की ज्वैलरी खरीदाने की पुरानी परंपरा रही है. इस शहर में ज्वैलरी के कुशल कारीगरों की बड़ी संख्या है, जिनके आकर्षक डिजाइंस को दुनिया भर में पसंद किया जाता है.

खरीदी करने वालों ग्राहकों के लिए अच्छी खबर

सोना-चांदी के भाव पर ताजा अपडेट है. जयपुर सराफा ट्रेडर्स ने रेट जारी किए हैं.चांदी 1900 रू सस्ती रही,सोना 650 सस्ता रहा. आज सोना-चांदी की खरीदी करने वालों ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है.

जयपुर में सोना सबसे अधिक ट्रेड होने वाली कमोडिटीज में शामिल है. सोने के रेट्स इन्फ्लेशन,मांग और वैश्विक नीतियों जैसे कारणों पर निर्भर करते हैं.जयपुर में आज का सोने(गोल्ड) का रेट 24 कैरेट के लिए 63,100 रुपये प्रति 10 ग्राम और 22 कैरेट के लिए 57,850 रुपये है.

सोना खरीदना पसंद है

राजस्थान के जयपुर में सोने की काफी ट्रेडिंग होती है, जानकारों कि मानें तो पिंक सिटी के लोगों को ज्वैलरी, बुलियन और बार के तौर पर सोना खरीदना पसंद है. त्योहारों और विवाह के सीजन के दौरान सोने की ज्वैलरी और सिक्कों की बहुत से लोग खरीदारी करते हैं. शादी का सीजन चल रहा है. इसलिए सोना चांदी के दामों में इस समय सबकी नजरे हैं.

डॉलर की वैल्यू

अन्य शहरों की तरह जयपुर में भी सोने की कीमतों में उतार-चढ़ाव होता है. इसके रेट्स पर असर डालने वाले कुछ महत्वपूर्ण कारणों में इन्फ्लेशन, डॉलर की वैल्यू, राज्य के टैक्स, ऑक्ट्रॉय, मेकिंग चार्ज, इंटरेस्ट रेट में बदलाव और आयात की लागत शामिल हैं. अंतरराष्ट्रीय कारणों में वैश्विक उत्पादन, करेंसी की मजबूती, क्रूड ऑयल के प्राइसेज और अंतरराष्ट्रीय व्यापार नीतियां हैं.

sanjeevni today
Author: sanjeevni today

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर