Explore

Search
Close this search box.

Search

July 15, 2024 2:32 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

सेफ्टी के लिए फॉलो करें एक्सपर्ट के बताए ये 5 टिप्स…….’अनसेफ ओरल सेक्स भी हो सकता है, सेहत के लिए खतरनाक……’

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

ओरल सेक्स नाम से ही काफी एक्साइटिंग और प्लेजरेबल लगता है। जब बात इंटिमेसी की आती है तो सभी अपने सेक्स लाइफ को अधिक एंजॉयबल बनाना चाहते हैं। जिसमें ज्यादातर लोग ओरल सेक्स को आजमाते हैं। हालांकि, ओरल सेक्स निश्चित रूप से आनंद को दोगुना बढ़ा देती है। वास्तव में, ओरल सेक्स जितना आनंद प्रदान करती है, यदि इसे करने का सही तरीका मालूम न हो तो यह उतनी ही घातक हो सकती है।

यदि आप ओरल सेक्स एंजॉय करना चाहती हैं तो कुछ सावधानियों के प्रति विशेष रूप से सचेत रहना आवश्यक है। ऐसा करने से आप कई गंभीर संक्रमण के जोखिम को कम कर सकती हैं.

Read More :- Bigg Boss OTT 3 : साई केतन राव ने पूछा आपकी मसाज कर दूं………. वड़ा पाव गर्ल चंद्रिका से ..!

हेल्थ शॉट्स ने इस विषय पर मदरहुड हॉस्पिटल, नोएडा के स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. संदीप चड्ढा से सलाह ली। उन्होंने ओरल सेक्स प्रोटेक्शन से जुड़ी पांच महत्वपूर्ण टिप्स सुझाई हैं। तो चलिए जानते हैं इन टिप्स के बारे में आखिरी ये ओरल सेक्स के दौरान किस तरह हमें प्रोटेक्शन प्रदान करती हैं।

जानतें हैं ओरल सेक्स को सुरक्षित बनाने के तरीके

आइए जानते हैं ओरल सेक्स के दौरान खुद को संक्रमण से कैसे बचाना है। कुछ लोग मानते हैं कि ओरल सेक्स नहीं करना चाहिए, लेकिन यदि सावधानी बरती जाए तो आप सुरक्षित रूप से ओरल सेक्स एन्जॉय कर सकती हैं। यहां ओरल सेक्स के दौरान खुद को सुरक्षित रखने के 5 प्रभावी तरीके दिए गए हैं।

1. कंडोम को न करें नजरअंदाज

ओरल सेक्स के दौरान अपने पार्टनर को कंडोम का इस्तेमाल करने के लिए कहें। हां, ज्यादातर लोग इस दौरान कंडोम को नजरअंदाज कर देते हैं परंतु ऐसा करना आपके लिए परेशानियां खड़ी कर सकता है। कंडोम का इस्तेमाल केवल वेजाइनल सेक्स तक ही सीमित नहीं रहना चाहिए, हमारा सुझाव है कि इसका इस्तेमाल हर प्रकार की सेक्सुअल गतिविधियों होना चाहिए, अब चाहें आप वेजाइनल, एनल या ओरल सेक्स कर रही हों।

2. सही कंडोम का चयन है जरूरी

सीडीसी ओरल सेक्स के दौरान सुरक्षा के लिए नॉन ल्युब्रिकेटेड लेटेक्स कंडोम का उपयोग करने की सलाह देता है। यदि आपको या आपके पार्टनर को लेटेक्स से एलर्जी है, तो आपको प्लास्टिक (पॉलीयूरेथेन) कंडोम का चुनाव करना चाहिए। याद रखें, यह केवल कंडोम का उपयोग करने से आप सुरक्षित नहीं रहती बल्कि इसे सही तरीके से इस्तेमाल करना भी जरूरी है।

कंडोम की एक्सपायरी डेट सुनिश्चित करें। साथ ही कंडोम को सही तरीके से लगाना भी उतना ही महत्वपूर्ण है। यदि आपके पार्टनर आपको ओरल दे रहे हैं, तो भी आप फीमेल कंडोम लगाएं।

3. डेंटल डैम ट्राई करें

आप या आपके पार्टनर एक दूसरे को ओरल सेक्स देते हैं तो आपको डेंटल डैम का उपयोग करना चाहिए। जो लोग अनजान हैं, उनके लिए यह पतली सामग्री से बनी एक चौकोर शीट है जो आपके इंटिमेट एरिया और दूसरे व्यक्ति के मुंह के बीच अवरोध का काम करती है। यह संक्रमण को फैलने से रोकती है जिससे आप सुरक्षित ओरल सेक्स एन्जॉय कर सकती हैं।

4. ओरल हाइजीन भी निभाती है भूमिका

ओरल हाइजीन यानी कि मौखिक स्वच्छता बेहद महत्वपूर्ण है। दांतों की सड़न, मसूड़ों की बीमारी या मसूड़ों से खून आना सभी एसटीआई संचरण का कारण बन सकते हैं। यदि ओरल सेक्स कर रही हैं तो ध्यान रहे की एक उचित हाइजीन मेंटेन हो। नियमित रूप से ब्रश करने और फ्लॉसिंग करने की आदत बनाएं। ओरल सेक्स के दौरान आपको सुरक्षित रखने में ये आदतें बहुत मदद करती हैं।

5. नियमित रूप से जांच करवाना है जरूरी

सावधानियां बरतने के बावजूद भी आप संक्रमित हो सकती हैं। यदि आप यौन रूप से सक्रिय हैं तो समय-समय पर परीक्षण करवाना भी महत्वपूर्ण है। एसटीआई की जांच जरूर करवाएं साथ ही यदि कोई असमान्य लक्षण नजर आए तो उसपर फौरन ध्यान दें और डॉक्टर से संपर्क करें।

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर