Explore

Search
Close this search box.

Search

July 15, 2024 12:47 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Delhi Kidney Transplant Racket: ऑर्गन ट्रांसप्लांट केस में दिल्ली पुलिस का बड़ा खुलासा…….’किडनी को 5 लाख में खरीदकर 25 लाख में बेचते थे……’

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने एक अंतरराष्ट्रीय किडनी रैकेट का भंडाफोड़ किया है. जहां अंतरराष्ट्रीय किडनी रैकेट का आरोपी रुका था, उस होटल का वीडियो भी अब सामने आ गया है. डीसीपी अमित गोयल ने बताया कि हमारी अपराध शाखा ने किडनी ट्रांसप्लांट रैकेट में शामिल सात लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें से अधिकांश बांग्लादेशी नागरिक हैं.

उत्तराखंड में 6 हाईवे समेत 98 सड़कों पर भी यातायात ठप…….’बदरीनाथ रूट पर 2100 यात्री कई जगह फंसे…..!

मास्टरमाइंड रसेल और उसका साथी बांग्लादेश में मरीजों को ढूंढते थे और उन्हें परीक्षण के लिए भारत लाते थे. अगर मरीजों की किडनी मैच हो जाती थी, तो वे प्रत्यारोपण करने के लिए जाली दस्तावेज तैयार करते थे. इस अपराध में दिल्ली की एक महिला डॉक्टर भी शामिल थी, जिसकी पहचान विजया कुमारी के रूप में हुई है. वह दिल्ली के एक बड़े अस्पताल में काम करती है. यह गिरोह प्रत्येक ट्रांसप्लांट डोनेट करने वालों को 4 से 5 लाख रूपये देता था. वहीं दूसरी तरफ किडनी लेने वालों से 25 से 30 लाख रुपये लिए जाते थे. फिलहाल, पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर