Explore

Search
Close this search box.

Search

June 24, 2024 10:30 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Dawood and Kapil Dev: कपिल देव ने जब दाउद इब्राहिम को टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम से भगाया था, जानें पूरा किस्सा

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

नई दिल्लीः भारत में मोस्ट वांटेड आतंकी दाउद इब्राहिम को लेकर पाकिस्तान से बड़ी खबर सामने आ रही है. कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि दाउद को जहर दिया गया है और उसकी हालत नाजुक बनी हुई है. ऐसे में दाउद से जुड़ी कई खबरें अब फिर सुर्खियों में हैं. दाउद से जुड़ी ऐसी ही एक खबर खेल जगत से भी जुड़ी है जब भारतीय क्रिकेट टीम के एक दिग्गज ने एक बार उसे ड्रेसिंग रूम से बाहर भेज दिया था और धमकाया था.

दाउद का नाम मैच फिक्सिंग में भी आया
दाउद 1993 के मुंबई ब्लास्ट का मास्टरमाइंड है. दाउद का नाम भारत में आतंक फैलाने को लेकर ही नहीं बल्कि कई अन्य अपराधों के लिए भी जाना जाता है. उसके नाम मैच फिक्सिंग के आरोप से भी जुड़ते रहे हैं. एक बार तो वह शारजाह में भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव से फटकार भी खा चुका था.

जानिए क्या है पूरा वाकया
रिपोर्ट्स की मानें तो दाउद इब्राहिम शारजाह स्टेडियम में क्रिकेट मैच देखने के लिए जाया करता था. 1980 के दौर में शारजाह में मैच देखते हुए उसकी कई तस्वीरें आज भी वायरल होती रहती हैं. दाउद क्रिकेट मैच देखने आता था और इसकी पुष्टि कई बार पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने भी की है. कपिल देव ने तो एक बार उसे बुरी तरह डांट कर ड्रेसिंग रूम से भी बाहर खदेड़ दिया था.

जब ड्रेसिंग रूम में पहुंचा दाउद
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ये वाकया 1986 का है जब भारतीय टीम यूएई के दौरे पर गई थी.उस समय टीम की कमान कपिल देव का हाथों में हुआ करती थी. इस दौरान दाउद इब्राहिम ड्रेसिंग रूम में घुस आया था. बताते हैं कि दाउद इब्राहिम फिल्म एक्टर महमूद के साथ ड्रेसिंग रूम में आया था, और महमूद ने उन्हें एक बिजनेसमैन बताकर भारतीय टीम से मिलवाया था. इस दौरान टीम के कप्तान कपिल देव वहां मौजूद नहीं थे. कपिल तब प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करने गए थे.

बताते हैं कि दाउद ने भारतीय टीम को यहां ऑफर दिया कि अगर वह कल का मैच जीत लेती है तो दाउद टीम के सभी खिलाड़ियों को टोयटा कोरोला कार गिफ्ट में देंगे. यह ऐलान सुनकर टीम के सभी खिलाड़ी हैरान थे और एक-दूसरे को ताक रहे थे. इतने में ही कप्तान कपिल देव वहां आ गए और उन्होंने कहा कि महमूद साहब टीम का ड्रेसिंग रूम खाली कर दीजिए.

इसके बाद कपिल की नजरें दाउद इब्राहिम पर पड़ीं तो उन्होंने साथियों से पूछा कि ये आदमी कौन है? चलो बाहर.कई पूर्व भारतीय खिलाड़ियों ने यह किस्सा साझा किया है. उस वक्त कई खिलाड़ी ये नहीं पहचान पाए थे कि वह शख्स दाउद इब्राहिम है.

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर