Explore

Search
Close this search box.

Search

May 25, 2024 2:20 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Constable of the Month: उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिसकर्मी “कांस्टेबल ऑफ द मंथ” अवार्ड से सम्मानित

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

जयपुर. उत्कृष्ट और सराहनीय कार्य करने वाले पांच पुलिसकर्मियों को जयपुर पुलिस कमिश्नर ने “कांस्टेबल ऑफ द मंथ” अवार्ड से सम्मानित किया है. जयपुर पुलिस कमिश्नर विद्युत जॉर्ज जोसेफ ने अभिनव पहल करते हुए उत्कृष्ट, सराहनीय, मेहनत, लगन और समर्पण से कार्य करने वाले पांच पुलिसकर्मियों को शुक्रवार को अवार्ड दिया है. जयपुर पुलिस कमिश्नर ने ज्योति नगर थाने के इरफान, वैशाली नगर थाने के देवेंद्र, भट्ठा बस्ती थाने के कुलदीप यादव, जयपुर ट्रैफिक पुलिस के विकास कुमार और डीएसटी ईस्ट के नीरज कुमार को सम्मानित किया है. ईमानदारी, मेहनत और लगन से काम करने वाले पुलिसकर्मियों को अब “कांस्टेबल ऑफ द मंथ” अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा.

Approved Plot in Jaipur @ 3.50 Lakh call 9314188188

जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जार्ज जोसफ ने बताया कि जयपुर पुलिस कमिश्नरेट में कार्यरत पुलिसकर्मियों का मनोबल बढ़ाने और अधिक रुचि से राजकार्य करने की प्रेरणा जागृत करने के लिए अभिनव पहल की गई है. जयपुर पुलिस कमिश्नरेट के सभी जिले और यातायात के अच्छे कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों में से प्रत्येक माह एक-एक कांस्टेबल का चयन करके उन्हें “कांस्टेबल ऑफ द मंथ” का पुरस्कार देने की शुरुआत की गई है. यह पुरस्कार प्रति माह सर्वश्रेष्ठ कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को दिया जाएगा. साथ ही अच्छा कार्य करने वाले पुलिसकर्मी को यह पुरस्कार एक से अधिक बार भी दिया जा सकेगा.

Lok Sabha Elections 2024: मटन, मछली और मुगलिया सोच पर PM मोदी का वार… एक साथ लालू , Tejashwi और Rahul को लपेटा

 

इन पुलिसकर्मियों को दिया गया अवार्ड : मार्च 2024 के कांस्टेबल ऑफ द मंथ का पुरस्कार कानून व्यवस्था, आईपीएल मैच और वीवीआइपी ड्यूटी के दौरान लोगों के साथ अच्छा व्यवहार करने और सहनशीलता से कार्य करने के लिए ज्योति नगर थाने के कांस्टेबल इरफान अली को दिया गया है. मार्च महीने में 26 स्थाई वारंटी का निस्तारण और सराहनीय कार्य करने के लिए वैशाली नगर थाने के कांस्टेबल देवेंद्र कुमार को अवार्ड दिया गया है. सूचना संकलन कर आबकारी और एनडीपीएस अधिनियम के तहत कई सराहनीय कार्रवाई करने के लिए डीएसटी जिला पूर्व के कांस्टेबल नीरज को पुरस्कार दिया गया है. अज्ञात मुलजिमों की गिरफ्तारी और भट्ठा बस्ती क्षेत्र में मंदिर परिसर में हाल ही में मीट के टुकड़े फेंकने वाले आरोपियों की शिनाख्त करने में अहम भूमिका निभाने वाले भट्ठा बस्ती थाने के कांस्टेबल कुलदीप यादव को अवार्ड दिया गया है. यातायात के सुगम संचालन और वीवीआईपी रूट लाइनिंग और ड्यूटी के दौरान बुजुर्गों की सेवा करते हुए मानवता का परिचय देते हुए कार्य करने के लिए यातायात शाखा पूर्व के कांस्टेबल विकास कुमार को प्रमाण पत्र स्मृति चिन्ह और नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया है.

जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जार्ज जोसफ ने बताया कि पुलिस का धेय वाक्य आमजन में विश्वास अपराधियों में भय की भावना साकार हो, इसके लिए जयपुर पुलिस लगातार प्रयास कर रही है. कांस्टेबल ऑफ द मंथ पुरस्कार से पुलिसकर्मियों के मनोबल में बढ़ोतरी के साथ पुलिसकर्मी बेहतर और सराहनीय कार्य करने के लिए प्रेरित होंगे.

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर