Explore

Search
Close this search box.

Search

July 16, 2024 2:15 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Budget 2024: जानिए डीटेल्स…….’फाइनल डेट आई सामने, 23 जुलाई को पेश होगा देश का बजट……!

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

एनडीए की सरकार बनने के बाद लोगों को वित्‍त वर्ष 2024-25 के पहले पहले पू‍र्ण बजट (Union Budget) का इंतजार था. अब ये इंतजार पूरा हो गया है और बजट पेश होने की तारीख सामने आ गई है. बजट 23 जुलाई को लोकसभा में पेश किया जाएगा. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भारत सरकार की सिफारिश पर बजट सत्र, 2024 के लिए संसद के दोनों सदनों को 22 जुलाई से 12 अगस्त तक बुलाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.

Urvashi Rautela : उर्वशी रौतेला इन रेड एंड ब्लैक ड्रेस

22 जुलाई को आएगा इकनॉमिक सर्वे

23 जुलाई को बजट पेश होने का मतलब है कि एक दिन पहले 22 जुलाई को इकोनॉमिक सर्वे पेश होगा. 22 जुलाई को ही संसद का मॉनसून सत्र (Monsoon Session) शुरू होने जा रहा है. ऐसे में सत्र के पहले दिन इकोनॉमिक सर्वे और दूसरे दिन बजट पेश किया जाएगा. इसके कयास को कई दिन से लग रहे थे, लेकिन अब इसकी पुष्टि भी कर दी गई है.

Modi 3.0 का पहला पूर्णकालिक बजट

बता दें कि मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का ये पहला पूर्णकालिक बजट है. वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण सातवीं बार बजट पेश करेंगीं. इससे पहले बतौर वित्‍त मंत्री वो 5 पूर्ण बजट और एक अंतरिम बजट पेश कर चुकी हैं. FY2024-25 का अं‍तरिम बजट 1 फरवरी 2024 को पेश किया गया था. Modi 3.0 के इस बजट से लोगों को काफी उम्‍मीदें हैं. माना जा रहा है कि इस बजट में आम लोगों के लिए टैक्‍स को लेकर बड़ी घोषणा हो सकती है.

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर