Explore

Search
Close this search box.

Search

July 16, 2024 3:33 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

Bollywood: अमिताभ-सलमान की चहेती बनी; युवा गायिका का मुरीद हुआ बॉलीवुड, तीन हजार बच्चों को दी नई जिंदगी…

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

यह कहानी है इंदौर की पलक मुछाल (Palak Muchhal) की जिन्होंने अपनी कमाई से तीन हजार जरूरतमंद बच्चों के दिल के ऑपरेशन पूरे करवा दिए हैं। नन्ही सी पलक ने जब स्टेज पर गाना शुरू किया था तब उनकी प्यारी आवाज सुनने के लिए इंदौर की जनता उमड़ पड़ती थी। खेलने कूदने की उम्र में ही पलक ने स्टेज शो करना शुरू किए और अपनी कमाई से जरूरतमंद बच्चों की दिल की सर्जरी करवाना शुरू कर दी। आज पूरा बॉलीवुड (Bollywood) उनकी तारीफ करते नहीं थक रहा है। पलक कहती हैं हर इंसान को दूसरों की खुशी के लिए जीना चाहिए, मैं भी वहीं कर रही हूं।

पार्श्व गायिका पलक मुछाल जब सात साल की थी तभी से जरूरतमंद ह्रदय रोगी बच्चों के ऑपरेशन करवा रही हैं। 3000वें बच्चे के रूप में इंदौर निवासी बालक आलोक शाह के ह्रदय का ऑपरेशन हुआ। इस पल में पलक भावुक हो गईं। पलक ने कहा कि ‘अब मैं पीछे मुड़कर देखती हूं तो सपना-सा लगता है कि छोटी-सी पहल आज मेरे जीवन का सबसे बड़ा लक्ष्य बन गई है। ऑपरेशन के लिए राशि देना बहुत बड़ी बात नहीं है बल्कि उस विषय परिस्थिति में उस परिवार को संबल और समय देना बहुत जरूरी होता है। बच्चे के चेहरे पर मुस्कान देखकर मैं खुश हो जाती हूं, वही मेरी असली ताकत है। अभी 3000वां ऑपरेशन हुआ और मैं चाहती हूं कि यह संख्या और भी बढ़े मैं ज्यादा मरीजों का उपचार करा सकूं।

413 बच्चों का और ऑपरेशन करवाना है

पलक कहती हैं कि मेरी प्रतीक्षा सूची में अभी 413 बच्चे और हैं, मुझे अभी उनका भी ऑपरेशन भी करवाना है। देश में कई ऐसे अभिभावक हैं, जो अपने बच्चों के उपचार का खर्च वहन नहीं कर पाते। ऐसे में मेरी ही नहीं बल्कि हर व्यक्ति की जिम्मेदारी है कि इन बच्चों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाएं।

सिलाई का काम करते हैं बच्चे के पिता

आलोक के पिता सुरेंद्र इंदौर के रुक्मिणी नगर में सिलाई का काम करके परिवार का भरण-पोषण करते हैं। आलोक का ऑपरेशन ठाणे (महाराष्ट्र) के महावीर जैन इंटरनेशनल हास्पिटल में डा. सारंग गायकवाड़ ने किया। आलोक को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। आलोक के दिल में छेद था और आर्थिक रूप से अक्षम होने के कारण उनके पिता सुरेंद्र ने पलक मुछाल से मदद मांगी थी। इस पर पलक ने उन्हें मुंबई बुलाया और ऑपरेशन कराया। इस दौरान पलक अस्पताल में भी मौजूद रहीं और आलोक के पिता सुरेंद्र व माता सोनापती से को ऑपरेशन के बाद आलोक के स्वस्थ होने की सूचना भी खुद ही दी।

सलमान-अमिताभ सबकी चहेती

पलक मुछाल के सेवा कार्यों की सलमान खान कई बार खुले दिल से तारीफ कर चुके हैं। अमिताभ बच्चन, सुभाष घई से लेकर फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज पलक के इस काम को पसंद करते हैं। अपने सेवा कार्यों की वजह से ही पलक फिल्म इंडस्ट्री की नजर में आई थी और सलमान खान ने उन्हें सबसे पहली बार अपनी फिल्म में गाना गाने के लिए ब्रेक दिया था।

Read More :- उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना के लिए अब आवेदन 30 जून तक

शादी के लिए डरकर सलमान से मांगी थी सहमति

सिंगर पलक को बॉलीवुड के भाई यानी सलमान खान बेटी की तरह मानते हैं। पलक की फैमिली ने जब उसके लिए लड़का पसंद किया, तो बाकायदा सलमान खान से पूछा, उनकी यस के बाद ही रिश्ता हुआ। सिंगर पलक ने बॉलीवुड सिंगर और म्यूजिक कंपोजर मिथुन शर्मा से 6 नवंबर को मुंबई में शादी की है। पलक की मां अमिता मुछाल ने बताया हमें एक बात सता रही थी कि सलमान खान हां करेंगे या नहीं। असल में सलमान का बहुत आदर है। उन्होंने कह रखा था कि शादी की चिंता मत करना मैं पलक के लिए पांच हजार लड़कों की लाइन लगवा दूंगा। वह पलक को बेटी की तरह दुलारते हैं, इसलिए शादी के लिए उनकी रजामंदी बहुत जरूरी थी। पलक ने सलमान को मैसेज कर मिथुन के बारे में बताया और सहमति मांगी। इस पर उन्होंने कहा कि यदि आप जैसा चाहते हैं, वैसा ही है तो मेरी तरफ से भी हां है। शादी में सलमान खान को भी आना था लेकिन वे पिता की तबीयत खराब होने के कारण शामिल नहीं हो सके। उन्होंने अपने पूरे स्टाफ, मैनेजर को शादी में भेजा था।

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर